रक्षा मंत्रालय कार्मिक से 22. 8 लाख की ठगी

  • एटीएस और एसओजी को शिकायत के बाद जोधपुर में केस दर्ज
  • मुंबई की एक इंवेस्टमेंट कंपनी ने झांसे में लेकर की ठगी
  • एयरपोर्ट थाना पुलिस ने परिवाद पर किया केस दर्ज

जोधपुर,रक्षा मंत्रालय कार्मिक से 22. 8 लाख की ठगी। शहर के रातानाडा एरिया डिफेंस लेबोरेट्री के पास रहने वाले रक्षा मंत्रालय के कार्मिक से मुंबई की एक कंपनी ने इंवेस्टमेंट के नाम पर 22 लाख से ज्यादा की ठगी कर ली। मामला गत साल 8 दिसम्बर से लेकर 28 दिसम्बर के बीच का है। पीडि़त रक्षा मंत्रालय कामक की तरफ से एटीएस एवं एसओजी में इसकी शिकायत दी थी। बाद में पुलिस आयुक्तालय को इसकी जानकारी भेजने के साथ परिवाद पर अब एयरपोर्ट थाने में धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज हुआ है। इस बारे में पुलिस की तरफ से अब अग्रिम अनुसंधान आरंभ किया गया है।

यह भी पढ़ें – जोजरी नदी पुनरुद्धार में 172.58 करोड़ के कार्यों का शिलान्यास

रातानाडा स्थित डिफेंस लेबोरेट्री में रहने वाले विजय कनौजिया पुत्र जवाहर कनौजिया की तरफ से रिपोर्ट दी गई। इसमें बताया कि उन्होंने कॉॅइनडेक्स एक्सचेंज इंवेस्टमेंट मैनेजमेंट कॉ. लिमिटेड कंपनी में टेलीग्राम के माध्यम से संपर्क किया था। तब कंपनी की तरफ से इंवेस्टमेंट के नाम पर मोटे मुनाफे की बात कहकर रुपए भेजने को कहा गया। इस पर उन्होंने गत साल 8 दिसम्बर एवं 28 दिसम्बर को अपने विभिन्न बैंक खातों के माध्यम से 22 लाख 8 हजार 718 रुपए जमा करवाए थे।
मगर बाद में उन्हें रुपयों की जरूरत महसूस हुई तो उन्होंने कंपनी से संपर्क किया। तब कंपनी वालों ने कहा कि 50 हजार रुपए जमा करवानेे होंगे। मगर वे रुपए जमा करवाने में असमर्थ थे। तब 6 जनवरी 24 को कंपनी के तरफ से दबाव बनाया गया कि 50 हजार रुपए जमा कराए जाएं। तब उन्होंने कंपनी के अधिकारियों व कर्मचारियों से बात की इच्छा जाहिर की। इस पर उन्हें बताया गया कि कपंनी के अधिकारी से मिलने के लिए 25 हजार 960 रुपए फीस लगती है और टाइम दिया जाता है। मगर न तो कंपनी के किसी अधिकारी से बात करवाई गई और न ही उनके द्वारा जमा कराई गई रकम को लौटाया गया। इस पर पीडि़त रक्षा मंत्रालय कार्मिक की तरफ से एटीएस एवं एसओजी में इसकी शिकायत दी गई। परिवाद जोधपुर पुलिस आयुक्तालय पर भेजा गया। इस पर अब एयरपोर्ट थाने में धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज करवाया गया है।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews