स्कूलों में कोरोना संक्रमण जोधपुर में भी स्कूलों में प्रबंधन सावचेत

स्कूलों में कोरोना संक्रमण जोधपुर में भी स्कूलों में प्रबंधन सावचेत

जोधपुर, राजधानी जयपुर और अजमेर की स्कूलों में कोरोना पॉजिटिव आने वाले बच्चों के बाद जोधपुर में भी अब स्कूल प्रबंधन ने सावचेती बरतनी शुरू कर दी है। हालांकि जोधपुर में अभी तक ऐसा कोई केस सामने नहीं आया है। स्कूलों में सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ाया गया है। बच्चों और उनके अभिभावकों को बराबर सजग किया जा रहा है।

राजधानी जयपुर की एक स्कूल में 13 बच्चों कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद जोधपुर में पेरेंट्स बच्चों को स्कूल भेजने से कतरा रहे हैं। कई पेरेंट्स ने तो स्कूल शुरु होने के दिन से अभी तक एक बार भी बच्चों को स्कूल नहीं भेजा। उन्हें कोविड का डर पहले से ही सता रहा है। इधर अब जयपुर में एक साथ इतने केस आने के बाद जो पेरेंट्स बच्चों को स्कूल भेज रहे थे वे अब कतराने लगे हैं। पेरेंट्स का कहना है कि फिर से ऑनलाइन क्लास ही जॉइन करवाएंगे।

दो गज दूरी का नहीं रखा जा रहा ध्यान

इधर स्कूल कोविड प्रोटोकॉल फॉलो कर रहा है लेकिन स्कूल 100 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने से दो गज की दूरी का पालन संभव नहीं हो पा रहा है। लगातार बच्चों में बढ रहे केस से पेरेंट्स चिंतित हैं। हालांकि जोधपुर में एक भी बच्चा फिलहाल संक्रमित नहीं पाया गया है। लेकिन प्रदेश में बढते केस और खासकर जयपुर में एक साथ इतने बच्चों के पॉजिटिव आने से पेरेंट्स की चिंता बढ़ गई है।

ऑनलाइन क्लास की मांग बढऩे लगी

कोविड का खतरा अभी टला नहीं है। प्रदेश में 100 प्रतिशत क्षमता के साथ स्कूल खोलने के बाद राजधानी में कोविड पॉजिटिव बच्चों की संख्या बढने के बाद जोधपुर अभिभावक संघ ऑनलाइन क्लास की मांग कर रहा है। लंबे समय बाद बच्चों के स्कूल का रुटीन फिर से बना था। पेरेंट्स का कहना है कि स्कूल खुलने से उत्साहित हुए थे, बच्चे भी खुश थे, लेकिन बच्चों में कोरोना फैलने से डर सताने लगा है।

सैनेटाइज पर जोर

संक्रमण ना फैले इसके लिए स्कूल अलर्ट मोड पर है। प्रत्येक बच्चे को सेनेटाइज करने के बाद ही स्कूल में प्रवेश दिया जा रहा है। स्कूल में हर समय मास्क लगाए रखना अनिवार्य किया गया है। बच्चों को टिफिन व वॉटर बोटल शेयर नहीं करने के निर्देश दिए गए हैं। कोविड प्रोटोकोल फॉलो करने पर जोर दिया जा रहा है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts