कार से रिजर्व ईवीएम की कंट्रोल यूनिट का नहीं चल पाया पता,पुलिस पेशोपेश में

जोधपुर,कार से रिजर्व ईवीएम की कंट्रोल यूनिट का नहीं चल पाया पता,पुलिस पेशोपेश में। मतदान के दिन चोरी हुई रिजर्व ईवीएम की कंट्रोल यूनिट के बारे में अब तक पुलिस पता नहीं लगा पाई है। कलेक्ट्रेट से बूथ तक के सभी सीसीटीवी कैमरे खंगालेजा चुके हैं, लेकिन ईवीएम कहां से चोरी हुई। इसका सुराग नहीं लग पा रहा है। पुलिस के अनुसार अभी जांच चल रही है। उदयमंदिर और रातानाडा थाने के थानाधिकारी सहित पांच साइबर एक्सपर्ट की टीम कंट्रोल यूनिट की तलाश में जुटी है।मतदान वाले दिन सेक्टर ऑफिसर प्रोफेसर पंकज जाखड़ के पास 6 ईवीएम मशीन जो रिजर्व यूनिट की थी वह कार की डिक्की में थी। सेक्टर ऑफिसर पंकज जाखड़ के अधीन पीडब्ल्यूडी ऑफिस और सेंट पैट्रिक स्कूल के मतदान केंद्र थे। सुबह 5 बजे से रात 8 बजे तक मशीन का उपयोग नहीं हुआ,लेकिन जब रात को पॉलिटेक्निक कॉलेज में मशीन वापस जमा करवानी थी,उस समय गाड़ी में 5 ईवीएम ही थी एक नहीं मिली। पुलिस ने कलेक्ट्रेट से पीडब्ल्यूडी ऑफिस और सेंट पैट्रिक स्कूल तक के रूट पर सभी कैमरे तलाश रही है। पुलिस को अभी तक की जांच में कोई सफलता हासिल नहीं हुई है। 25 को ही उदयमंदिर थाने में मामला दर्ज करवा दिया था तभी से पुलिस जांच में जुटी है। उदयमंदिर थानाधिकारी प्रेमदान रत्नु ने बताया कि टीम जांच कर रही है। अभी जांच चल रही है। रूट के कैमरों की तलाशी ली जा रही है।

यह भी पढ़ें – राष्ट्रीय लॉ विव.के प्रतिनिधिमंडल ने किया आफरी का दौरा

जिला निर्वाचन अधिकारी (कलेक्टर) ने दी थी रिपोर्ट
25 नवंबर को मतदान के बाद रिजर्व ईवीएम चोरी होने की सूचना मिली। जोधपुर शहर विधानसभा के रिटर्निंग अधिकारी चंपालाल ने जिला निर्वाचन अधिकारी को इसकी सूचना दी। यह सूचना राज्य निर्वाचन विभाग जयपुर को दी गई। राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने उदयमंदिर थाने में मामला दर्ज करवाया था। आज उसको चोरी हुए आठ दिन हो गए हैं।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews