complete-the-work-of-jal-jeevan-mission-on-time-common-people-get-relief-shekhawat

जल जीवन मिशन के कार्य समय पर पूरा करें,आमजन को मिले राहत- शेखावत

केन्दीय जल शक्ति मंत्री शेखावत ने ली दिशा की बैठक

जोधपुर,केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की बैठक ली।बैठक में जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता,महापौर दक्षिण वनिता सेठ, विधायक फलोदी पब्बाराम विश्नोई, एडीएम (प्रथम)मदनलाल नेहरा उपस्थित थे।

जल जीवन मिशन के कार्य समय पर पूर्ण करें

केन्द्रीय जल शक्तिमंत्री ने बैठक में जिले में चल रहे जलजीवन मिशन के कार्यो की प्रगति की समीक्षा करते हुए कहा कि कार्यो को गति दें ताकि समय पर कार्य पूर्ण हो सके व आमजन को पेयजल उपलब्ध हो सके। उन्होंने कहा केन्द्र द्वारा आवंटित राशि का समय पर उपयोग हो इस पर पूरी निगरानी रखी जाए। उन्होंने कहा कि जिन गांवों में जलजीवन मिशन के कार्य चल रहे वहां पेयजल व्यवस्था बाधित होती हो तो इसके लिए पहले से ही अन्य व्यवस्था रखी जाए।

ये भी पढ़ें- Jal jeevan mission : 1056 करोड़ रूपए की संशोधित लघु पेयजल योजनाएं स्वीकृत

सांसद के कार्य समय पर पूर्ण हों

जल शक्ति मंत्री ने कहा कि सांसद निधि से जो भी कार्य स्वीकृत होकर चालू होते हैं उन्हें समय पर पूर्ण किया जाए। उन कार्यों में देरी क्यों होती है उसका समय पर निस्तारण करें ताकि कार्य समय पर पूर्ण हो सके, पूर्ण हो चुके कार्यो का पूर्णतया प्रमाण पत्र समय पर प्रस्तुत करें।

पंचायत समिति की बैठक में पीएचईडी के अधिकारी जाएं

केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री ने जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता से कहा कि पंचायत समिति की बैठक में पीएचईडी के अधिकारी भी मौजूद रहें। उपखण्ड स्तर का अधिकारी भी जाए ताकि सार्थक चर्चा व समाधान हो सके।

ये भी पढ़ें- 18th National Jamboree : जोधपुर से सौ गाइड और 300 स्काउट्स भाग लेंगे

कोविड प्रबन्धन को रिव्यू करें

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि चीन व अन्य देशों में कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन अपनी पूर्व तैयायिरयों,अस्पतालों में बेड व्यवस्था, ऑक्सीजन प्लांट,ऑक्सीजन सिलैण्डर आदि व्यवस्थाओं को समय पर रिव्यू कर लें।

आंगनवाड़ी केन्द्रों,स्कूलों व शौचालय, में पेयजल व विद्युत कनेक्शन की व्यवस्था हो

केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री ने बैठक में कहा कि विद्यालयों व आंगनवाड़ी केन्द्रों,शौचालय में पेयजल व विद्युत कनेक्शन जहां अभी तक नहीं हो सके हैं वहां करवाये जाएं।

प्रत्येक विभाग के कार्यो को समीक्षा

उन्होंने प्रत्येक विभाग के कार्यो की विभागवार समीक्षा की व कामियों को दूर करने व कार्यो में प्रगति के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें- Sonu station : महाप्रबंधक उत्तर पश्चिम रेलवे का जैसलमेर-सोनू साइडिंग का निरीक्षण

बिजली कनेक्शन समय पर दें

उन्होंने बैठक में विद्युत कनेक्शनों की समीक्षा करते हुए कहा कि घरेलू कनेक्शन जारी करने को गति दें।
बैठक में जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने जिले में चल रही विभिन्न योजनाओं व उनके तहत हो रहे विकास कार्यो की प्रगति की जानकारी दी।

मुख्य कार्यकारी अधिकरी ने दी पॉवर पॉइंट प्रजेनटेशन

मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद अभिषेक सुराणा ने पॉवर पॉइंट प्रजेंटेशन से विभिन्न योजनाओं की प्रगति की जानकारी दी। बैठक में प्रधान लूणी वाटिका राजपुरोहित व प्रधान केरु अनुश्री पूनिया,प्रधान श्रवण सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews