collector-observed-various-development-works

कलक्टर ने किया विभिन्न विकास कार्यों का अवलोकन

संबंधित अधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश

जोधपुर,जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने जोधपुर शहर में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों का सोमवार को अवलोकन किया और इनसे संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने पॉलीटेक्निक कॉलेज में निर्माणाधीन कार्य के अंतर्गत ऑडिटोरियम हॉल, रातानाड़ा स्थित गणेश मंदिर की बाहरी परिधि के सौन्दर्यीकरण एवं विकास कार्य और साइंस सिटी में चल रहे कार्यों का अवलोकन किया।

उन्होंने पॉलीटेक्निक कॉलेज स्थित ऑडिटोरियम के दूसरे और तीसरे चरण के कार्यों का अवलोकन करते हुए इनसे संबंधित अब तक की प्रगति की समीक्षा की। जिला कलक्टर ने संबंधित अधिकारियों को आगामी जून माह तक ऑडिटोरियम के निर्माण कार्य तथा लैंडस्केपिंग कार्य को पूर्ण करने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें- रेलवे ने एक माह में पकड़े 26 हजार यात्री,वसूले 1 करोड़ 10 लाख रुपए

उन्होंने रातानाड़ा गणेश मंदिर की बाहरी परिधि के सौंदर्यीकरण कार्य के अवलोकन के दौरान वहां मसाला चौपाटी की तर्ज पर दुकानें विकसित करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही वहां स्थित छतरी के विकास एवं सीढ़ियों के निर्माण के निर्देश भी दिए।
उन्होंने साइंस सिटी के अवलोकन के दौरान बजट घोषणा अंतर्गत डिजिटल कॉरिडोर के लिए उपयुक्त स्थान चिह्नीत के निर्देश दिए एवं डिजिटल कॉरिडोर के लिए वैकल्पिक अस्थाई व्यवस्था करने को कहा। उन्होंने साइंस सिटी में प्लेनेटोरियम के लिए भूमि चिह्निकरण कर इसकी रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

इस दौरान नगर निगम उत्तर आयुक्त अतुल प्रकाश,आयुर्वेद विश्वविद्यालय की कुलसचिव सीमा कविया,सहायक कलक्टर आकांक्षा बैरवा, जोधपुर विकास प्राधिकरण के निदेशक (अभियांत्रिकी) महेंद्र सिंह पंवार, अधिशासी अभियंता प्रदीप हुडा, पर्यटन विभाग की सहायक निदेशक डॉ.सरिता फिड़ोदा सहित संबधित अधिकारी उपस्थित थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews