collector-observed-the-restoration-work-of-ganglav-pond

कलक्टर ने किया गंगलाव तालाब के जीर्णोद्धार कार्य का अवलोकन

बेहतर गुणवत्ता के साथ समय पर कार्य पूर्ण करने के दिए निर्देश

जोधपुर,शहर के जलाशयों के जीर्णोद्धार,विकास एवं सौन्दर्यीकरण को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मंशा के अनुरूप चल रहे कार्यों की बहुआयामी उपयोगिता,बेहतर गुणवत्ता और समय पर कार्य पूर्ण करना सुनिश्चित करने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री के निर्देश पर जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने गुरुवार को गंगलाव तालाब के कार्यों का अवलोकन किया। जिला कलक्टर ने इस दौरान तालाब के जीर्णोद्धार कार्य की समीक्षा करते हुए सार्वजनिक निर्माण विभाग व संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे तालाब की बाउंड्री वॉल के शेष रहे निर्माण कार्य को जल्दी पूर्ण करें तथा यह सुनिश्चित करें कि पहले से निर्मित बाउंड्री वॉल के आस-पास किसी भी तरह का मलबा इकट्ठा न होने पाए। इसके साथ ही मलबा लाने जे लाने के रास्ते को बन्द करें ताकि साफ-सफाई एवं स्वच्छता बनी रह सके।

ये भी पढ़ें- विभिन्न स्थानों से बाइक चोरी

जिला कलक्टर ने जलाशय क्षेत्र में जल कुंभी तथा इसकी परिधि में पड़े मलबे और कचरे को पूरी तरह हटाने के निर्देश दिए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए इसके फुटपाथ की लाइनिंग का कार्य 24 घण्टे में अनिवार्य रूप से कराया। जिला कलक्टर ने तालाब परिधि क्षेत्र में वॉकिंग ट्रैक निर्मित करने के लिए अलाइनमेंट को फाइनल करने और घाट निर्माण के तखमीने को प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रस्तावित वॉकिंग ट्रैक के साथ ही लाइटिंग के पोल और लाइट के तकमीने भी बनाएं।
अवलोकन के दौरान नगर निगम (उत्तर) के अतिरिक्त आयुक्त बजरंग सिंह,उपायुक्त रोहित चौहान,अधीक्षण अभियंता पीएस तंवर,अधिशासी अभियंता राजेश बोरा,सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता राजेश माथुर सहित संबंधित अधिकारी एवं गंगलाव तालाब मोहल्ला विकास समिति के सचिव मुकुल परिहार भी उपस्थित थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews