collector-inspected-the-urban-development-works-under-construction

कलेक्टर ने किया निर्माणाधीन शहरी विकास कार्यों का निरीक्षण

गुणवत्ता के साथ समय पर कार्य पूरा करने के दिए निर्देश

जोधपुर,जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने गुरुवार को शहर के विभिन्न निर्माणाधीन कार्यों का अवलोकन किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों, अभियन्ताओं एवं तकनीकि विशेषज्ञों के साथ शहरी विकास के कार्यों के निर्माण का विस्तार से निरीक्षण करते हुए प्रगति की जानकारी ली और निर्देश दिए कि सभी कार्यों में उपयुक्त गुणवत्ता तथा समय का विशेष ध्यान दिया जाए।

आरयूबी की सम्भावना तलाशें

जिला कलेक्टर ने आरटीओ आरओबी के निर्माण कार्यों का निरीक्षण करते हुए आरओबी के निर्माण कार्य को गति देते हुए नियत समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही जोधपुर विकास प्राधिकरण के अधिशासी अभियंता प्रदीप हुड्डा एवं सहायक अभियंता सौरभ सारण को इस कार्य में आरयूबी की संभावना तलाशने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें-9 से 11 दिसंबर तक बदले मार्ग से चलेगी जोधपुर-भोपाल एक्सप्रेस

मंडी में सड़क और प्लेटफार्म निर्माण मार्च तक करें पूर्ण

उन्होंने आगणवा कृषि मण्डी का भी अवलोकन किया। कृषि विपणन बोर्ड के अधिशाषी अभियंता महेंद्र बोरावड़ को निर्देश दिए कि मंडी में सड़क और प्लेटफार्म निर्माण कार्य को आगामी मार्च तक पूर्ण करना सुनिश्चित करें। साथ ही भू-खण्ड आवंटन प्रक्रिया को शीघ्र पूर्ण करें।

भारी वाहनों का आवागमन होगा सुचारु

जिला कलक्टर ने माता का थान सूरपुरा नागौर रोड तक के सड़क निर्माण कार्य का अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने सार्वजानिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता (ग्रामीण) मोहन राम विश्नोई को सड़क के चौड़ीकरण कार्य को शीघ्र करने के निर्देश दिए। आंगणवा में भूमि आवाप्ति की कार्यवाई की प्रगति की समीक्षा भी की।

उल्लेखनीय है की राष्ट्रीय राजमार्ग-62 पर इस निर्माण कार्य के साथ यह सड़क जोधपुर-नागौर तथा जोधपुर- जयपुर रोड के बाईपास के रूप में कार्य करेगी,जो भारी वाहनों की सुचारु आवागमन व्यवस्था को सुनिश्चित करेगी।

सड़क की नापचोक एवं पोल्स की शिफटिंग करें

जिला कलक्टर ने गोकुल जी की प्याऊ से मंडोर पुलिस थाना स्थित राष्ट्रीय राजमार्ग के चौड़ीकरण कार्य का अवलोकन किया। उन्होंने संबंधितों को कार्य को पूर्ण गुणवत्ता के साथ शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। अवलोकन के दौरान उन्होंने  उपखण्ड अधिकारी (उत्तर) नीरज मिश्रा एवं सार्वजनिक विभाग के अधीक्षण अभियंता विनीत गुप्ता को इस कार्य के अंतर्गत आने वाली सड़क की नापचौक करने तथा जोधपुर डिस्कॉम से सामंजस्य स्थापित कर बिजली के पोल्स की शिफ्टिंग करवाने के निर्देश दिए। शहर के विभिन्न निर्माणाधीन कार्यों के अवलोकन के दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर (द्वितीय) राजेंद्र डांगा, मुख्यमंत्री के विशेषाधिकारी महिपाल भारद्वाज सहित सम्बंधित विभागीय अधिकारीगण उपस्थित थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews