चिरंजीवी योजना बंद नहीं की गई है, नई स्कीम लाएंगे-चिकित्सा मंत्री

जोधपुर,चिरंजीवी योजना बंद नहीं की गई है,नई स्कीम लाएंगे-चिकित्सा मंत्री। प्रदेश चिकित्सा मंत्री गजेंद्रसिंह खिंवसर ने कहा कि चिरंजीवी योजना को बंद नहीं किया गया है।उसे हैण्ड ओवर किया गया है। उसके स्थान पर नई स्कीम लाई जाएगी। जिसका नाम आयुष्मान की तरह होगा,मोदी की योजना के अनुरूप होगा। किसको चिरंजीवी योजना में 25 लाख का फायदा हुआ है। वे आज जोधपुर संभाग स्तरीय कलस्टर मीटिंग में हिस्सा लेेने से पहले मीडिया से बातचीत कर रहे थे।

यह भी पढ़ें – दुकान से चांदी की पायलें चुराकर ले जाने वाली दो महिलाएं गिरफ्तार

चिकित्सा मंत्री खिंवसर ने मीडिया से संक्षिप्त बातचीत में सवालों के जवाब पर कहा कि चिरंजीवी योजना को बंद नहीं किया गया है। उसके स्थान पर नई स्कीम लाई जाएगी, जिसका नाम आयुष्मान से जुड़ा होगा। चिरंजीवी योजना में किसको 25 लाख तक का फायदा हुआ है? पूर्ववर्ती सरकार 25 लाख फायदे का ढिंढारा पीट रही है।
चिकित्सा मंत्री खिंवसर ने पत्रकारों के सवाल पर कहा कि कई नेताओं का पार्टी में आना जारी है।जितने ज्यादा लोग आएंगे पार्टी की मजबूती बढ़ेगी। पार्टी में टिकट वितरण पर जन प्रतिनिधियों की नाराजगी पर कहा कि घर का मामला है,सुलझ जाएगा। कोई बागी नहीं हुआ है।

उन्होंने कहा कि आज जोधपुर संभाग की कलस्टर मीटिंग है,शाम को उदयपुर संभाग की होगी। राजस्थान में पार्टी को 25 सीटें मिलने की पूरी संभावना है। जिस हिसाब से लोग भारतीय जनता पार्टी से जुड़ रहे हैं उससे साफ है कि पार्टी की मजबूती किस तरह बढ़ी है।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्पलीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews