मुख्यमंत्री ने दी बाबा रामदेव जयंती और तेजादशमी पर शुभकामनाएं

जयपुर,मुख्यमंत्री ने दी बाबा रामदेव जयंती और तेजादशमी पर शुभकामनाएं।मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बाबा रामदेव जयंती और तेजा दशमी (25 सितम्बर) पर प्रदेश वासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। गहलोत ने कहा कि बाबा रामदेवजी और वीर तेजाजी ने अपना जीवन बेसहारा एवं दीन- दुखियों की सेवा में समर्पित कर दिया। बाबा रामदेवजी का मेला साम्प्रदायिक सद्भाव की अनूठी मिसाल है। उन्होंने समाज में व्याप्त जाति प्रथा,छुआछूत जैसी कुरूतियों एवं ऊंच नीच के भेदभाव को मिटाकर और जरूरतमंदों की सेवा कर मानव कल्याण का सबसे बड़ा संदेश दिया है।

यह भी पढ़ें – राजे समर्थकों की पद यात्रा 26 को, बैनर का विमोचन

मुख्यमंत्री ने कहा कि वीर तेजाजी ने गायों की रक्षा के लिए प्राणों को न्यौछावर कर दिया। उनका बलिदान हमें पशु पक्षियों की रक्षा करने के लिए प्रेरित करता है। उन्होंने कहा कि बाबा रामदेवजी और वीर तेजाजी अपने अलौकिक गुणों के कारण ही पूरे प्रदेश में लोकदेवता के रूप में पूजे जाते हैं। गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार लोक देवताओं एवं संतों के पैनोरमा बनाने के साथ-साथ धार्मिक स्थलों के जीर्णोद्धार के लिए प्रतिबद्ध है। प्रदेश में पैनोरमा बनाने के कार्य प्रगति पर है। इनसे प्रदेशवासियों को महान विभूतियों के जीवन और कार्यों को जानने का अवसर मिलेगा।

यह भी पढ़ें – एनसीसी कैडेट्स ने निकाली जागरूकता रैली

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर प्रदेश वासियों का आह्नवान किया कि वे बाबा रामदेवजी और वीर तेजाजी के बताए जनहितैषी मार्ग पर चलकर सामाजिक समरसता और प्रदेश की प्रगति में अपना योगदान दें। युवाओं को आज के दिन जीवन में त्याग, तपस्या और सत्य के साथ आमजन की सेवा का प्रण लेना चाहिए।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews