Change in cancellation dates of Jodhpur-Bhopal train

जोधपुर-भोपाल ट्रेन की रद्दीकरण तिथियों में बदलाव

  • आज जोधपुर-भोपाल एक्सप्रेस चलेगी,29 को रहेगी रद्द
  • भोपाल-जोधपुर एक्सप्रेस 29 व 30 के स्थान पर 28 व 30 सितंबर को रहेगी रद्द

जोधपुर,जोधपुर-भोपाल ट्रेन की रद्दीकरण तिथियों में बदलाव। रेलवे ने जयपुर मंडल के कुछ स्टेशनों पर तकनीकी कार्य कराए जाने के कारण रद्द की गई जोधपुर- भोपाल-जोधपुर एक्सप्रेस ट्रेन की रद्द की गई तिथियों में बदलाव किया है।

यह भी पढ़ें – गाय को बचाने के प्रयास में बाइक से गिरा अधेड़,अस्पताल में मौत

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने बताया कि जयपुर मंडल के कनकपुरा-धानक्या- बोबास रेल खंडों के मध्य 29 सितंबर को ऑटोमेटिंग ब्लॉक सिंगनलिंग कार्य हेतु लिए जा रहे ट्रैफिक ब्लॉक के कारण ट्रेन 14813, जोधपुर-भोपाल एक्सप्रेस 28 व 29 सितंबर को रद्द की गई थी। यात्री सुविधा को ध्यान में रखते हुए ट्रेन को अब 28 की जगह 27 सितंबर को रद्द किया गया। ट्रेन 28 सितंबर को पूर्ववत संचालित की जाएगी जबकि 29 सितंबर को जोधपुर से रद्द रहेगी।

उन्होंने बताया कि इसी प्रकार ट्रेन 14814, भोपाल-जोधपुर एक्सप्रेस पूर्व में 29 व 30 सितंबर को भोपाल से रद्द की गई थी, संशोधित कार्यक्रम के अनुसार ट्रेन अब 29 के स्थान पर 28 व 30 सितंबर को भोपाल से जोधपुर के मध्य रद्द रहेगी। जबकि 29 सितंबर को ट्रेन भोपाल से जोधपुर स्टेशनों के बीच पूर्ववत संचालित होगी।

जोधपुर डीआरएम पंकज कुमार सिंह ने बताया कि जयपुर मंडल पर अनुरक्षण कार्य के कारण जोधपुर मंडल की कुछ ट्रेनों का संचालन आवागमन में प्रभावित होगा।जिसके चलते कुछ ट्रेनें रद्द,आंशिक रद्द,मार्ग परिवर्तित और रेगुलेट रहेगी।

आंशिक रद्द ट्रेनें
इस दौरान ट्रेन 12467/12468, जैसलमेर-जयपुर-जैसलमेर लीलण सुपरफास्ट 29 सितंबर को आवागमन में फुलेरा-जयपुर स्टेशनों के मध्य आंशिक रद्द रहेगी अर्थात ट्रेन 12467 जो 29 सितंबर को जैसलमेर से प्रस्थान करेगी वह फुलेरा तक संचालित होगी तथा ट्रेन 12468, जयपुर-जैसलमेर सुपरफास्ट जयपुर के स्थान पर फुलेरा से संचालित होगी।

मार्ग परिवर्तित ट्रेनें
अनुरक्षण कार्य के कारण कुछ ट्रेनों को परिवर्तित मार्ग से चलाया जाएगा। ट्रेन 14661,बाड़मेर- जम्मूतवी जो 29 सितंबर को बाड़मेर से प्रस्थान करेगी वह अपने निर्धारित मार्ग फुलेरा-जयपुर- अलवर- रेवाड़ी के स्थान पर परिवर्तित मार्ग वाया फुलेरा-रींगस-रेवाडी होकर संचालित होगी। मार्ग परिवर्तन के कारण यह ट्रेन रींगस, श्रीमाधोपुर,नीमका थाना,नारनौल स्टेशन पर ठहराव करेगी।

इसी तरह ट्रेन 15013,जैसलमेर- काठगोदाम रानीखेत एक्सप्रेस जो 29 सितंबर को जैसलमेर से प्रस्थान करेगी वह अपने निर्धारित मार्ग फुलेरा-जयपुर- अलवर-रेवाडी के स्थान पर परिवर्तित मार्ग वाया फुलेरा-रींगस-रेवाडी होकर संचालित होगी। मार्ग परिवर्तन के कारण यह ट्रेन रींगस,श्रीमाधोपुर,नीमका थाना,नारनौल स्टेशन पर ठहराव करेगी।

अनुरक्षण कार्य के कारण ट्रेन 14662, जम्मूतवी-बाडमेर शालीमार एक्सप्रेस जो 28 सितंबर को जम्मूतवी से प्रस्थान करेगी वह अपने निर्धारित मार्ग रेवाडी-अलवर- जयपुर-फुलेरा के स्थान परपरिवर्तित मार्ग वाया रेवाडी- रींगस-फुलेरा होकर संचालित होगी। मार्ग परिवर्तन के कारण यह ट्रेन नारनौल,नीमकाथाना,श्रीमाधोपुर, रींगस स्टेशन पर ठहराव करेगी।

यह भी पढ़ें – चाय की थड़ी में सैंध लगाकर अज्ञात चोर सामान चुरा ले गया

रीशड्यूल रेलसेवाएं (प्रारम्भिक स्टेशन से)
अनुरक्षण कार्य के कारण ट्रेन 12465, इंदौर-भगत की कोठी रणथंबोर सुपरफास्ट 29 सितंबर को इंदौर से अपने निर्धारित समय से तीन घंटे देरी से प्रस्थान करेगी।