चन्दु की चाची ने किया लोटपोट

  • 31वां ओम शिवपुरी नाट्य समारोह सम्पन्न
  • अंतिम दिन मुम्बई के फ़रीद अहमद निर्देशित नाटक का मंचन

जोधपुर,चन्दु की चाची ने किया लोटपोट। मुम्बई के फ़रीद अहमद निर्देशित हास्य नाटक चन्दु की चाची के साथ राजस्थान संगीत नाटक अकादमी जोधपुर के संयोजन में इकत्तीसवां ओम शिवपुरी नाट्य समारोह शनिवार को सम्पन्न हो गया। अकादमी सचिव लक्ष्मीनारायण बैरवा ने बताया कि हास्य और प्रेम का सन्देश देने वाले छः दिवसीय राष्ट्रीय स्तर के नाट्य समारोह में जोधपुर के साथ दो नाटक जयपुर के एक उदयपुर का एक पटना से और अन्तिम प्रस्तुति मुम्बई की रही। हास्य नाटक चन्दु की चाची में तीन दोस्तों के इर्दगिर्द बुने गये घटनाक्रम में अहमद और चंदू कॉलेज के छात्र हैं, जबकि सिकंदर एक थिएटर कंपनी में काम करता है। अचानक चंदू घबरा कर आता है और अहमद को बताता है कि उसकी एक दूर की आंटी,जो एक करोड़पति विधवा है,उससे मिलने इंडोनेशिया से आ रही है। अहमद उसे बताता है कि अपनी गर्लफ्रेंड्स को प्रभावित करने के लिए उन्हें अपनी आंटी से मिलवाने का यह एक शानदार अवसर है,लेकिन किस्मत में एक मोड़ आता है,उन्हें एक मेल मिलता है कि चंदू की आंटी नहीं आ रही हैं जबकि उनकी गर्लफ्रेंड आंटी से मिलने के लिए उनके घर आ जाती है। इसलिए घबराहट में अहमद और चंदू अपने दोस्त सिकंदर का परिचय इंडोनेशिया की आंटी के रूप में कराते हैं। सिकंदर दोनों लड़कियों के साथ पूरा आनंद लेता है और अपनी अजीब हरकतों से स्थिति को और अधिक जटिल बना देता है। अब दोनों लड़कियों के पिता और अहमद के पिता भी तथाकथित चाची को लुभाने लगते हैं। अचानक असली मौसी के आ जाने से सिकंदर की हालत बद से बदतर हो जाती है। परिस्थितिजन्य हास्य उत्पन्न करते हुए नाटक का सुखद अन्त होता है।

यह भी पढ़ें – सूरसागर से देवेन्द्र जोशी भाजपा प्रत्याशी घोषित

चन्दु के किरदार में शाह अ़ालम ने, अहमद का पात्र वकार ने सिकन्दर बने फ़रीद और चाची हेमा ने गहरे अभिनय की छाप छोड़ी। वहीं रमेश, दिव्या,भाग्यश्री,रवेन्द्र,परचम,संकेत तथा नीलिमा ने अपने किरदार के साथ न्याय किया। संगीत संचालन राहुल का,प्रकाश व्यवस्था कुणाल की, रूप सज्जा शिवानी तथा मंच प्रबन्धन दीपेश का रहा निर्देशन फ़रीद अहमद ने किया। इस अवसर पर नाटक के निदेशक फरीद अहमद का स्मृति चिन्ह और पुष्प गुच्छ से स्वागत वरिष्ठ रंगकर्मी नवीन बोहरा ‘पंछी’और अकादमी सचिव एलएन बैरवा ने किया तथा संचालन एमएस ज़ई ने किया। बुधवार 25 अक्टुबर की शाम 7 बजे मासिक संगीत सभा का आयोजन टाउन हाल के मिनी ऑडिटोरियम में किया जायेगा जिसमें सुनील पारीक शास्त्रीय गायन एवं ऐश्वर्य आर्य पखावज वादन प्रस्तुत करेंगे।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews