ceo-abhishek-surana-took-vc

मुख्य कार्यकारी अधिकारी अभिषेक सुराणा ने ली वीसी

100 दिवस पूर्ण करने वाले परिवारों को 25 दिन का अतिरिक्त रोजगार देने के दिए निर्देश

जोधपुर,राजीव गांधी सेवा केंद्र में सोमवार को जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अभिषेक सुराणा ने ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज की वीडियो कॉन्फ्रेन्स ली। इस दौरान समस्त विकास अधिकारियों को ग्राम पंचायतों में प्रगतिरत,स्वीकृत कार्यों को प्राथमिकता के साथ एवं समय पर पूर्ण करवाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने ग्राम पंचायतों में 100 दिवस पूर्ण करने वाले परिवारों को मुख्यमंत्री ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के तहत प्राथमिकता के साथ अतिरिक्त 25 दिन का रोजगार देने एवं उनको नये जॉब कार्ड जारी करने के आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

उन्होने समस्त ग्राम पंचायतों में पक्के कार्य जैसे खैल मैदान,आदर्श तालाब, पंचशाला,नर्सरी और पौधारोपण के कार्य,इन्टर लॉकिंग के कार्य, आंगनवाड़ी,चारागाह तथा श्मशान विकास के स्वीकृत कार्यों को प्राथमिकता के साथ पूर्ण कर कार्यस्थल पर नागरिक सूचना बोर्ड लगाने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें- बुजुर्गो व विद्यार्थियों का सम्मान कर पुरस्कृत किया

बैठक के दौरान उपस्थित समस्त जिला परिषद के अधिकारियों को राज्य सरकार एवं आमजन से प्राप्त पत्रों एवं उनकी शिकायतों का प्राथमिकता के साथ निस्तारण करने के आवश्यक दिशा निर्देश दिए। सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि स्वच्छ भारत मिशन के सामुदायिक शौचालयों के कार्यों, प्रधानमंत्री आवासों एवं नवीन ग्राम पंचायत भवनों के कार्यों को समय पर पूर्ण करवाने के निर्देश दिये।

सुराणा ने बताया कि आधार सीडिंग में 80 प्रतिशत से कम प्रगति वाले ब्लॉक सेखाला,देचू,भोपालगढ़,चामू,पीपाड़, बापिणी एवं बाप को प्राथमिकता के साथ निस्तारण करने के निर्देश दिए। 15वें वित आयोग एवं राज्य वित्त आयोग के तहत 20 प्रतिशत से कम प्रगति वाली समितियों को प्रगति लाने के निर्देश प्रदान करते हुए 42 कार्यों के उपयोगिता प्रमाण पत्र भिजवाने को कहा।

बैठक में अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी गणपतलाल सुथार, अभियन्ता हरिराम फिडोदा,अखिल तायल,अब्दुल हमीद,विकास अधिकारी जिला परिषद महेश कुमार, लेखाधिकारी नरेगा नानूराम,सहायक अभियंता संजय गुप्ता,खमुराम,योगेश माथुर सहित समस्त अधिकारी एवं कार्मिक उपस्थित थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews