{"remix_data":[],"remix_entry_point":"challenges","source_tags":["local"],"origin":"unknown","total_draw_time":0,"total_draw_actions":0,"layers_used":0,"brushes_used":0,"photos_added":0,"total_editor_actions":{},"tools_used":{"addons":1,"transform":1},"is_sticker":false,"edited_since_last_sticker_save":true,"containsFTESticker":false}

बीजेएस में मतदान केंद्र पर गड़बड़ी का आरोप,कांग्रेस व भाजपा कार्यकर्ता उलझे

  • गाडिय़ों के कांच फोड़े
  • देर रात तक धरना प्रदर्शन
  • आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग

जोधपुर,बीजेएस में मतदान केंद्र पर गड़बड़ी का आरोप,कांग्रेस व भाजपा कार्यकर्ता उलझे। शहर के महामंदिर स्थित बीजेएस कॉलोनी में एक राजकीय बालिका विद्यालय में मतदान केंद्र में गड़बड़ी के आरोप को लेकर कांग्रेस व भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच विवाद के बाद आपस में मारपीट हो गई। शाम करीब 5.30 बजे के बाद कांग्रेस प्रत्याशी करण सिंह उचियारणा के पुत्र हर्षवर्धन सिंह कुछ कार्यकर्ताओं के साथ आए और मतदान में गड़बड़ी का आरोप लगाया। इस बात को लेकर भाजपा कार्यकर्ता भी अड़ गए और आपस में विवाद हो गया। विवाद के बाद दोनों पक्षों के बीच मारपीट भी हो गई और कांग्रेस कार्यकर्ताओं की गाड़ी के कांच फोड़ दिए। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाइश की और विवाद शांत करने की कोशिश की।

यह भी पढ़ें – अपराह्न 3 बजे तक सर्वाधिक 54.65 प्रतिशत मतदान सूरसागर में

कांग्रेस प्रत्याशी करणसिंह उचियारणा को जब विवाद की सूचना मिली तो वे भी मौके पर पहुंचे। गड़बड़ी से नाराज प्रत्याशी करण सिंह और उनके बेटे हर्षवर्धन उचियारड़ा कार्यकर्ताओं के साथ धरने पर बैठ गए। मौके पर डीसीपी पूर्व आलोक श्रीवास्तव, एडीसीपी वीरेंद्र सिंह राठौर,एडीसीपी राजेंद्र दिवाकर,थानाधिकारी सहित अन्य जब्ता मौजूद था।

अनशन शुरू किया,पुलिस ने नहीं की कार्रवाई
मतदान में फर्जीवाड़े को लेकर हुए विवाद ने तूल पकड़ लिया और इस घटनाक्रम को लेकर कांग्रेस प्रत्याशी करण सिंह उचियारड़ा सहित कांग्रेसियों ने आमरण अनशन शुरू कर दिया है। कांग्रेस उम्मीदवार करन सिंह ने बताया कि मतदान केंद्र संख्या 115 पर लगातार फर्जी वोटिंग करने की सूचना आ रही थी। मैं खुद यहां पर आया और पुलिस को इसके बारे में कहा कि यहां फर्जी पोलिंग रोकी जाए। कलेक्टर को भी इस बारे में जानकारी दी लेकिन इसके बावजूद यहां बाहर से आए हुए दर्जनों युवकों को पुलिस ने नहीं रोका। मेरे बेटे और भतीजे के साथ मारपीट भी की गई. गाडिय़ों के कांच तोड़े गए। मेरे कहने के बावजूद पुलिस ने सख्ती नहीं दिखाई।

यह भी पढ़ें – प्रदेश में शांतिपूर्ण 64.6 प्रतिशत मतदान

देर रात चलती रही गहमागहमी
करण सिंह उचियारड़ा ने कहा कि जब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होगी,उनका आमरण अनशन जारी रहेगा। कांग्रेस उम्मीदवार ने आरोप लगाया कि शिकायत करने के बाद जब कांग्रेस के कार्यकर्ता के साथ पुलिस ने बदसलूकी की,लेकिन जो लोग फर्जी पोलिंग कर रहे थे उनको पुलिस ने नहीं पकड़ा और मूकदर्शक बनकर देखती रही। उन्होंने बताया कि इस मामले में पुलिस को रिपोर्ट दे रहे है।

एक युवक से पूछताछ,एक युवक चोटिल भी हुआ
पुलिस उपायुक्त आलोक श्रीवास्तव ने बताया कि इस मामले में एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। घटनाक्रम में एक युवक को चोटें आई हैं। गाड़ी के कांच भी फोड़े गए हैं। रिपोर्ट मिलने के बाद मामला दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

यह लोग भी धरना एवं अनशन पर बैठे
अनशन में उचियारड़ा के साथ जेडीए के पूर्व अध्यक्ष राजेंद्र सिंह सोलंकी, महापौर कुंती देवड़ा,पूर्व विधायक मनीषा पंवार, कांग्रेस अध्यक्ष सलीम खान समेत कई कांग्रेसी कार्यकर्ता बैठे रहे। देर रात तक गहमागहमी बनी रही।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews