शिक्षण संस्थान में चलाया जागरूकता अभियान

शिक्षण संस्थान में चलाया जागरूकता अभियान

जोधपुर,शिक्षण संस्थान में चलाया जागरूकता अभियान।केयरगिवर्स आशा सोसायटी ने आज जोधपुर के केरु शिक्षण संस्थान में जागरूकता अभियान चलाया। यह अभियान पारिवारिक संबंधों को मजबूत करने के लिए युवाओं को बढ़ती उम्र की चुनौतियों और बदलावों के बारे में शिक्षित करने पर केंद्रित है। सोसायटी के अध्यक्ष डॉ.अरविंद माथुर और मेम्बर ज्योति काठजू ने कहा कि किशोर स्वास्थ्य संबंधी जानकारी प्रसारित करने और भावी देखभाल करने वालों की एक पीढ़ी के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। बच्चों को लक्षित करने का दृष्टिकोण न केवल दूरदर्शी है बल्कि उनमें एक ऐसे समाज के निर्माण के प्रति जिम्मेदारी की भावना भी पैदा करता है जो अपने बुजुर्ग सदस्यों को महत्व देता है। इस तरह की पहल न केवल युवाओं को सशक्त बनाती है बल्कि एक ऐसे भविष्य के निर्माण के लिए मजबूत नींव भी रखती है जो उन लोगों को पोषित करता है,जिन्होंने अपना जीवन दूसरों की भलाई के लिए समर्पित कर दिया है।

इसे भी पढ़िए- खुद के बारे में गलत जानकारी देकर युवती से दोस्ती,ब्लैकमेल किया

केरू शिक्षण संस्थान अध्यक्ष हनुमान राम चौधरी एवं केरु महिला बीएड कॉलेज प्राचार्य डॉक्टर कृष्ण प्रकाश माथुर के मार्गदर्शन से छात्रों को शामिल किया,जिन्होंने बुजुर्ग परिवार के सदस्यों को समझने और उनकी सहायता करने के महत्व पर परिप्रेक्ष्य प्राप्त किया। इस कार्य में रीति माथुर, सवाराम,भावना चौधरी,परसराम, डॉ पवन पटेल,खेताराम,इकबाल,अशोक वाघेला आदि का समर्थन सराहनीय रहा।

यह भी पढ़ें- एसएन मेडिकल कालेज में पोलैंड की डॉ ईलोना का व्याख्यान

इस व्यापक अभियान ने प्रभावी ढंग से हमारे समुदायों के भीतर समग्र कल्याण को बढ़ावा देने में देख भाल कर्ताओं द्वारा निभाई जाने वाली अक्सर अनदेखी लेकिन महत्वपूर्ण भूमिका के बारे में जागरूकता बढ़ाई। आशा सोसाइटी के ट्रेज़रर सुदेश चंद्र माथुर, जॉइंट सेक्रेटरी रुचिरा अग्रवाल एवं सदस्यों कुलदीप माथुर,रुपेश पुरोहित,ख़ुशबू शर्मा ने प्रभावशाली कार्यक्रम का आयोजन किया और युवाओं को वृद्ध लोगों की देखभाल के ज्ञान से लैस करने के लिए शैक्षिक सामग्री प्रदान की।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन यहां से इंस्टॉल कीजिए https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts