पुलिस टीम पर हमला कर थानाधिकारी को बंधक बनाया,त्वरित कार्रवाई कर 13 मुल्जिमों को पकड़ा

  • हैड कांस्टेबल का हाथ तोड़ा
  • दूसरे थाने की फोर्स ने आकर छुड़ाया
  • आंसू गैस के गोले दागे

जोधपुर,पुलिस टीम पर हमला कर थानाधिकारी को बंधक बनाया, त्वरित कार्रवाई कर 13 मुल्जिमों को पकड़ा। जिला ग्रामीण के चामू थानान्तर्गत गोदेलाई गांव में शनिवार रात को दो पक्षों में जमीन विवाद की सूचना पर पहुंची पुलिस पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया।

साथ हीएसएचओ को बंधक बना लिया और कमरे में बंद कर दिया। एक हैड कॉन्स्टेबल का हाथ तोड़ दिया। इसके बाद भारी पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचे और एसएचओ व अन्य पुलिसकर्मियों को बचाया।

इसे भी पढ़िए- 85 वाहनों का चालान,शीशों पर लगी काली फिल्म को हटाया

पुलिस के अनुसार गोदेलाई गांव में दो सगे भाइयों हरजीराम और डालूराम के बीच जमीन को लेकर विवाद था। हरजीराम ने शनिवार को डालूराम के घर आने-जाने का रास्ता बंद कर दिया था। डालूराम इसकी शिकायत लेकर रात 11 बजे चामू थाने पहुंचा था। इसके बाद एसएचओ चार पुलिस कर्मियों को लेकर चार किमी दूर घटनास्थल पर गए। इस दौरान दूसरे पक्ष के लोगों ने एसएचओ को घेर लिया। हरजीराम ने एसएचओ को कमरे में बंद कर कुंडी लगा दी। किसी तरह बाहर आने के बाद जब हरजी राम को ले जाने लगे तो उसके परिजनों ने पुलिस पर हमला कर दिया। हमले में हैड कांस्टेबल देवी सिंह के हाथ में फ्रैक्चर हो गया। टीम ने आस-पास के थानों से मदद मांगी और कंट्रोल रूम को सूचना दी।

यह भी पढ़ें- परिवार समाज से बहिष्कृत,उलाहना से परेशान बेटी ने किया खुदकुशी का प्रयास

करीब आधे घंटे बाद मौके पर बालेसर और एक अन्य नजदीकी थाने से भी पुलिस फोर्स आ गई। पुलिस ने बचाव में आंसू गैस के गोले छोड़े। इसके बाद हरजीराम समेत 13 लोगों के खिलाफ राजकार्य में बाधा और पुलिस के साथ मारपीट,बंधक बनाने सहित अलग- अलग धाराओं में मुकदमे दर्ज किए गए। इसमें 8 पुरुष और 5 महिलाएं हैं। सूचना पर ग्रामीण एसपी धर्मेंद्र सिंह यादव भी मौके पर पहुंचेे। फिलहाल मौके पर पुलिस फोर्स तैनात है। देवी सिंह को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई।

13 आरोपी गिरफ्तार 
ग्रामीण पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र सिंह यादव ने बताया कि प्रकरण में अब 13 मुल्जिमों गोदेलाई चामू की माडू पत्नी चैनाराम जाट, हुकादेवी पत्नी अचलाराम जाट,पारू पत्नी हरजीराम जाट,पुरादेवी पत्नी गोरखाराम जाट, लाछादेवी पत्नी हीराराम जाट, हरजी राम पुत्र गंगाराम जाट,चैनाराम पुत्र गंगाराम जाट,भोजाराम पुत्र भूराराम जाट,जेठाराम पुत्र गुणेशाराम जाट, मगाराम पुत्र गुणेशाराम जाट, थानाराम पुत्र गंगाराम जाट,रूगाराम पुत्र आदू राम जाट एवं देवणियां चामू निवासी भोजाराम पुत्र पेमाराम को गिरफ्तार किया गया है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन यहां से इंस्टॉल कीजिए https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews