army-recruitment-suspicious-youth-caught-taking-money-in-the-name-of-passing-in-medical

सेना भर्ती: मेडिकल में पास कराने के नाम पर रुपये लेने वाले संदिग्ध युवक को पकड़ा

  • आर्मी की इंटेलीजेंट की सूचना पर पकड़ा संदिग्ध
  • 15 से 25 हजार रुपये ऐंठने की मिली जानकारी

जोधपुर,शहर में इन दिनों सेना भर्ती चल रही है। सुबह अग्निवीरों की भर्ती में रोजाना युवक भाग ले रहे हैं। इस बीच आर्मी इंटेलीजेंस को सूचना मिली एक शख्स मेडिकल में पास कराने के नाम पर अग्निवीरों से रूपए ऐंठ रहा है। इस पर इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने एक संदिग्ध युवक को रातानाडा इलाके से दबोचा है। जिससे पड़ताल चल रही है। रात तक उससे आर्मी इंटेलीजेंस और पुलिस ने पूछताछ की। आर्मी यह भी पता लगाने का प्रयास में जुटी रही कि कोई आर्मी का अफसर या कर्मचारी तो इसमें शामिल नहीं है। देर रात तक इस बारे में पुलिस में रिपोर्ट नहीं दी गई। रातानाडा पुलिस ने फिलहाल मामला दर्ज होने से इंकार किया है। जांच के बाद अग्रिम कार्रवाई की जा सकेगी। संदिग्ध युवक को एयरपोर्ट थाने लेकर गए हैं। यहां आर्मी के अधिकारी व पुलिस लगातार पूछताछ करती रही।

ये भी पढ़ें- शादियों का सीजन,सोना 56 हजार पहुंचा

पुलिस के मुताबिक इन दिनों एयरपोर्ट एरिया में अग्निवीर की भर्ती परीक्षा चल रही है। एयरपोर्ट क्षेत्र में दौड़ प्रक्रिया हो रही है। शुक्रवार को आर्मी की इंटेलीजेंट टीम को सूचना मिली थी कि परीक्षा देने आए अभ्यर्थियों को भ्रमित कर कोई शख्स उन्हें मेडिकल में पास कराने का झांसा देने के नाम पर 15 से 25 हजार रुपये ले रहा है। लोग उसके झांसे में आ रहे हैं। टीम ने पुलिस के सहयोग से संदिग्ध को पकड़ा। संदिग्ध युुवक उत्तरप्रदेश के बुलंदशहर का रहने वाला बताया जाता है।

ये भी पढ़ें- चार बालिकाएं और एक महिला सहित अब तक सात की मृत्यु

आर्मी कर्मचारी के मिले होने के अंदेशे से गहन पड़ताल

आर्मी अब यह पता लगाने में जुटी है कि कोई आर्मी का अधिकारी या कर्मचारी तो इसमें शामिल नहीं है। आर्मी के अधिकारी भी इस मामले को गंभीरता से जांच कर रहे हैं। मामले में देर रात तक जांच चलती रही। आर्मी की बिंग बनाड़ थाना क्षेत्र में है। दौड़ प्रक्रिया एयरपोर्ट थाना क्षेत्र में चल रही है। जबकि आर्मी का कार्यालय रातानाडा क्षेत्र में पड़ता है। रातानाडा थानाधिकारी सत्यप्रकाश के अनुसार फिलहाल मामला दर्ज नहीं हुआ है। मामला दर्ज कराए जाने के उपरांत अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। संदिग्ध से आर्मी इंटेलीजेंस खुद फिलहाल पड़ताल में जुटी है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews