परेड के बाद विचाराधीन बंदी देख रहा था मोबाइल, जेल प्रहरी से हाथापाई, वर्दी फाड़ी

परेड के बाद विचाराधीन बंदी देख रहा था मोबाइल, जेल प्रहरी से हाथापाई, वर्दी फाड़ी

जोधपुर, जोधपुर केंद्रीय कारागार हर बार किसी ना किसी बात को लेकर सुर्खियों में बना रहा है। निषिद्ध सामग्री जेल में पहुंचना जारी है। एक बार फिर जेल में निषिद्ध सामग्री मोबाइल मिला है। मगर इस बार एक बंदी मोबाइल को परेड के बाद बैठकर चला रहा था। जेल प्रहरी ने मोबाइल छीन कर अपनी जेब में डाला। तब बंदी ने प्रहरी को दबोचने के साथ ही उसकी पेंट की जेब फाड़ दी। हाथापाई भी की। अब जेलप्रहरी की तरफ से विचाराधीन बंदी के खिलाफ राजकार्य में बाधा डालने और राजस्थान कारागार अधिनियम मेंं केस दर्ज कराया गया है।

रातानाडा पुलिस ने बताया कि जेल प्रहरी रामचंद विश्रोई की ड्यूटी केंद्रीय कारागार में सोमवार को थी। वह ड्यूटी में परेड के बाद जेल में बंदियों की चेकिंग करने के साथ हवालात में डाल रहा था। तब एक विचाराधीन बंदी बोरानाडा के सियारा निवासी राजू उर्फ राजेंद्र पुत्र शोभाराम जाट जेल के वार्ड संख्या 11 के पास में बैठकर मोबाइल देख रहा था।

इस पर जेल प्रहरी ने उसे टोकने के साथ मोबाइल लेना चाहा तब बंदी ने मारपीट करने शुरू कर दी। इस पर प्रहरी ने विसल बजा दी। आरोपी से जेलप्रहरी रामचंद ने उससे मोबाइल लेकर अपनी पेंट की जेब में डाल दिया। इस पर बंदी राजू ने उसे दबोचने के साथ गला पकड़ लिया। जेब से जबरन मोबाइल को निकाल लिया। जिससे पेंट की जेब फट गई। बाद में वहां मौजूद अन्य बंदियों व सिपाहियों ने छुड़ाया।

रातानाडा पुलिस ने बताया कि जेल प्रहरी रामचंद की रिपोर्ट पर राजकार्य में बाधा डालने के साथ राजस्थान कारागार अधिनियम में मामला दर्ज किया है। प्रहरी ने जब्त मोबाइल पुलिस को उपलब्ध करवाया। जिसकी अब जांच की जा रही है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts