अतिरिक्त जिला कलक्टर ने किया औचक निरीक्षण

सैटेलाइट हॉस्पिटल,डिस्पेंसरी एवं कन्हैया गौशाला का निरीक्षण कर, व्यवस्थाओं का लिया जायजा

जोधपुर,अतिरिक्त जिला कलक्टर ने किया औचक निरीक्षण। अतिरिक्त जिला कलक्टर द्वितीय रतन लाल योगी ने सोमवार को सैटेलाइट हॉस्पिटल चौपासनी हाउसिंग बोर्ड, गवर्मेंट डिस्पेंसरी रेसीडेंसी रोड एवं कन्हैया गौशाला पाल रोड़ का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का लिया जायजा।

यह भी पढ़ें – स्कूटी की डिग्गी में मिला अवैध डोडा पोस्त

व्यवस्थाओं का लिया जायजा
अतिरिक्त जिला कलक्टर द्वितीय रतन लाल योगी ने सैटेलाइट हॉस्पिटल चौपासनी हाउसिंग बोर्ड और गवर्मेंट डिस्पेंसरी,रेसीडेंसी रोड का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सभी वार्डों व परिसर में पर्याप्त साफ-सफाई रखने एवं मरीजों को बेहतर इलाज और सुविधाएं देने के निर्देश दिए। उन्होंने वार्डों का निरीक्षण कर निशुल्क दवा, निशुल्क जांच सहित मरीजों को मिल रही अन्य सुविधाओं की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने सभी वार्ड्स में नियमित साफ़ सफाई,समय पर चद्दर बदलने,शीतल पेयजल,मरीजों के परिजनों के लिए पर्याप्त छाया की व्यवस्था सहित अन्य व्यवस्थाएं करने के भी निर्देश दिए।

गोशाला का किया निरीक्षण
निरीक्षण के दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर द्वितीय योगी ने कन्हैया गौशाला,पाल रोड में गोवंशों के लिए की जा रही विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा लिया और संबधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। उन्होंने पशुओं के लिए उपलब्ध छाया,पानी,चारे इत्यादि व्यवस्थाओं की जानकारी ली। गौशाला प्रबंधन ने गौशाला में पशुओं के लिए की जा रही व्यवस्थाओं से अवगत करवाया। अतिरिक्त जिला कलक्टर ने गौशाला में गौ वंश की संख्या तथा उनकी नस्ल की जानकारी भी ली।

उन्होंने गौशाला में पक्षियों के लिए दाना-पानी की जा रही व्यवस्थाओं का भी निरीक्षण किया। गौशाला में पानी की आपूर्ति के लिए विजिट कर पशुओं के लिए बनाई गई पानी की खेलियां भरी रहने,पशुओं के चारे सहित पक्षियों के दाने-पानी के लिए विशेष व्यवस्था करने के लिए संबधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews