लव मैरिज करने पर युवक को सजा

  • परिवार समाज से बहिष्कृत
  • 3.50 लाख का लगाया जुर्माना
  • घड़ाव के पूर्व सरपंच बाबूलाल फौजी सहित आठ दस लोगों पर एफआईआर

जोधपुर,लव मैरिज करने पर युवक को सजा।शहर के निकटवर्ती सुरपुरा घड़ाव स्थित मेघवाल बस्ती में रहने वाले एक युवक ने 18 महिने पहले प्रेम विवाह किया। समाज के लोगों को यह नागवार गुजरा और परिवार पर साढ़े तीन लाख अर्थदंड लगाकर समाज से बहिष्कृत कर दिया। इतना ही नहीं पीडि़त के दो भाईयों पर पंचों के लोगों द्वारा जानलेवा हमला किया गया। जिसमें दोनों घायल हो गए।

यह भी पढ़ें – संरक्षित रेल संचालन के रेलकर्मचारी अतिरिक्त सतर्कता से करें काम- अमिताभ

मामले को लेकर पीडि़त की तरफ से घड़ाव के पूर्व सरपंच बाबूलाल फौजी सहित आठ दस लोगों के खिलाफ अब मामला दर्ज कराया गया है। इस बारे में माता का थान पुलिस जांच कर रही है।माता का थान पुलिस ने बताया कि सुरपुरा घड़ाव स्थित मेघवाल बस्ती के दिनेश पुत्र मानाराम की तरफ से केस दर्ज कराया गया है।

इसमें बताया कि उसने 18 महिने पहले लवमैरिज की थी। इस बात को लेकर उसके समाज के लोग रंजिश रखने लगे। 14 जून को समाज के पंचों जिसमें पूर्व घड़ाव सरपंच बाबूलाल फौजी,प्रेम पंवार,हरचंद सहित आठ दस लोगों ने समाज के 16 गांव के खेड़ों को एकत्र किया और परिवार को लोगों को बहिष्कृत करने की बात की। 16 जून को परिवार को समाज के पंचों के बीच बुलाया गया। जहां पर पंचों ने उसके परिवार पर ढाई लाख का जुर्माना लगाया और समाज से बहिष्कृत कर हुक्कापानी बंद कर डाला।

यह भी पढ़ें – रेल यात्रियों की शिकायतों का होगा त्वरित निस्तारण,वार रूम स्थापित

उसी दिन रात नौ बजे फिर परिवार के लोगों को बुलाकर एक लाख और अर्थ दंड भुगतने को कहा गया। तब पीडि़त ने इतनी राशि दिए जाने से मना कर दिया। तब पंचों के लोगों ने साथ में मौजूद उसके भाईयों रमेश और कमल किशोर पर जानलेवा हमला किया। जान बचाकर भागे तक पीछा कर बुरी तरह पीटा गया। जिससे दोनों घायल हो गए।माता का थान पुलिस ने अब घड़ाव के पूव सरपंच बाबूलाल फौजी सहित आठ दस लोगों के खिलाफ एफआई आर दर्ज की है। जिसमें अग्रिम अनुसंधान किया जा रहा है।