शातिर वाहन चोर को पकड़ा,एक बालक निरूद्ध

  • शौक मौज के लिए नाबालिग को देता प्रलोभन
  • चोरी की आधा दर्जन गाड़ियां बरामद
  • पुलिस आयुक्तालय के साथ फलोदी से भी चुराई बाइक

जोधपुर,शातिर वाहन चोर को पकड़ा,एक बालक निरूद्ध। शहर की चौपासनी हाउसिंग बोर्ड पुलिस ने वाहन चोरों की गैंग का खुलासा करते हुए एक शातिर वाहन चोर को पकडऩे के साथ बालक को निरूद्ध किया है।

यह भी पढ़ें – एक शाम दुष्कर्म पीड़ित बच्चियों के नाम भजन संध्या आज,पोस्टर का विमोचन

पुलिस ने इनके पास से आधा दर्जन गाडिय़ां बरामद की हैं। फलोदी से गाडिय़ां चुराना बताया है। आरोपी से गहनता से पड़ताल की जा रही है। आरोपी गाडिय़ों को चुराने के लिए नाबालिग को साथ रखता और उन्हेें शौक मौज पूरा करने के लिए प्रलोभन देता था।

थानाधिकारी नितिन दवे ने बताया कि 18 सितंबर को भोजासर फलोदी हाल मिल्क मैन कॉलोनी गली नंबर 3 में किराए पर रहने वाले अशोक पुत्र भंवरलाल मेघवाल ने रिपोर्ट दी थी। इसमें बताया कि वह 16 सितंबर को अपनी बाइक लेकर झंवर रोड स्थित पर्ल इंटरनेशनल गार्डन गया था। शाम को उसकी गाड़ी चोरी हो गई।

पुलिस आयुक्त राजेन्द्रसिंह,डीसीपी वेस्ट राजर्षि राज द्वारा शहर में लगातार बढ़ती मोटरसाईकिल चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए विशेष दिशा निर्देश दिए। अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त पश्चिम निशान्त भारद्वाज व सहायक पुलिस आयुक्त वृत प्रतापनगर अंशु जैन के सुपरविजन में थानाधिकारी नितिन दवे द्वारा पुलिस टीम का गठन किया गया।

पुलिस ने विशेष निगरानी रखकर तकनीकी स्त्रोत के आधार पर वाहन चोर विधि से संघर्षरत बालक को निरूद्ध कर गहनता से पुछताछ करने पर विधि से संघर्षरत बालक द्वारा शातिर वाहन चोर असरफ अली जो मोटरसाईकिल चोरी की वारदातों में शामिल होना बताया गया।

जिस पर शातिर वाहन चोर असरफ अली पुत्र नसे खां निवासी मांगलिया की ढाणी शैतानसिंह नगर लोहावट जिला फलौदी को दस्तायाब कर गहनता से पुछताछ की गयी। आरोपी ने 1 मोटरसाईकिल चोरी की वारदात करना स्वीकार किया गया एवं अन्य 5 मोटरसाईकिलें पुलिस आयुक्तालय जोधपुर,फलौदी से चोरी करना स्वीकार किया गया। आरोपी असरफ अली के कब्जे से आधा दर्जन मोटरसाईकिलें जब्त की गई। आरोपी असरफ अली आले दर्जे का शातिर वाहन चोर है

शौक मौज के लिए नाबालिग को देता प्रलोभन
आरोपी असरफ अली द्वारा नाबालिगों को शौक मौज करने के लिए पैसों का लालच दिया जाता और अपनी पहचान छुपाकर जोधपुर शहर के चिहिन्त स्थानों पर दुपहिया वाहन चोरी करने के लिए भेजकर दुपहिया वाहन चोरी करवाता था। बाद में चुराई गई गाडिय़ों को ग्रामीण इलाकों में बेच देता।

यह भी पढ़ें – शराब पीने वाले 27 व्यक्तियों पर 60 पुलिस एक्ट में कार्रवाई

पुलिस टीम में यह भी थे शामिल
थानाधिकारी नितिन दवे ने बताया कि पुलिस की टीम में हैडकांस्टेबल रतना राम,साइबर सैल के प्रेम चौधरी,कांस्टेबल देवेंद्र पटेल, अशोक,सुरेंद्र,रामेश्वर,बाबूलाल एवं गुमानराम शामिल थे।