3 क्विंटल अवैध डोडा पोस्त से भरी कार पकड़ी,एक बदमाश पुलिस पर फायरिंग कर भागा

-दो गिरफ्तार
-आरोपियों के पास में मिले दो जिंदा कारतूस एवं तीन खाली केस

जोधपुर,3 क्विंटल अवैध डोडा पोस्त से भरी कार पकड़ी,एक बदमाश पुलिस पर फायरिंग कर भागा। कमिश्ररेट पूर्व की डांगियावास पुलिस ने मादक पदार्थ तस्करों की धरपकड़ करते हुए एक क्रेटा कार से 3 सौ किलो अवैध डोडा पोस्त बरामद कर दो लोगों को पकड़ा है। एक आरोपी भागने में सफल हो गया। उसने भागते हुए पुलिस पर फायरिंग भी की। हालांकि इसमे कोई पुलिस कर्मी हताहत नही हुआ है। पुलिस ने पकड़े गए अभियुक्तों के पास से दो जिंदा कारतूस के साथ तीन खाली केस भी जब्त किए हैं। अभियुक्तों से डोडा तस्करी को लेकर गहन पड़ताल की जा रही है।

पढ़ें पूरी खबर- कैलाश मांजू को पकड़ा एक लाख का था इनाम घोषित

डीसीपी पूर्व डॉ.अमृता दुहन ने बताया कि मादक पदार्थ तस्करी रोकथाम के लिए पुलिस की टीमों का गठन किया गया है। इस कड़ी में डांगियावास के प्रशिक्षु आईपीएस बी.आदित्य द्वारा 8- 9 जुलाई की रात को गश्त की जा रही थी। तब मुखबिरी सूचना मिली कि एक क्रेटा कार में अवैध डोडा पोस्त भर कर लाया जा रहा है। इस सूचना पर नाकाबंदी की गई। नाकाबंदी में बताए गए नंबर के आधार पर गाड़ी आती दिखाई दी। तब पुलिस ने गाड़ी को रोकने के लिए स्टाप स्टिक का इस्तेमाल किया। मगर चालक ने गाड़ी नहीं रोकी तब उसका टायर ब्रस्ट किया गया। इस पर चालक ने नाकाबंदी को तोड़ दिया और भाग गया। बाद में कार को दस्तयाब कर लिया गया।

यह भी पढ़ें- जोधपुर से वंदे भारत ट्रेन का नियमित संचालन आरंभ

इन्हें पकड़ा कार में 
प्रशिक्षु आईपीएस बी.आदित्य ने बताया कि कार को पकड़े जाने पर कार में सवार पाली जिले के शिवपुरा भाणिया स्थित विश्रोईयों की ढाणियां निवासी फूसाराम पुत्र जगदीश विश्रोई और बावरला डांगियावास निवासी राकेश पुत्र सोहनराम विश्रेाई को पकड़ा गया। कार में 3.5 क्विंटल अवैध डोडापोस्त भरा मिला। साथ ही आरोपियों से दो जिंदा कारतूस एवं तीन खाली केस बरामद हुए।

एक आरोपी भागने में सफल
कार्यवाहक थानाधिकारी एवं प्रशिक्षु आईपीएस आदित्य ने बताया कि एक शख्स पुलिस पर फायरिंग कर फरार हो गया। जिसकी पहचान भाणिया शिवपुरा निवासी सुरेंद्र पुत्र पुखराज विश्रेाई के रूप मेें हुई है।

पुलिस टीम में यह भी थे शामिल 
इस कार्रवाई में थानाधिकारी एसआई मनोज कुमार,प्रोबेशनर एसआई महेंंद्र कुमार, दूंगराराम,एएसआई परमेश्वर लाल,कांस्टेबल रामदेवसिंह,सुमेर, सुखानि एवं शिवनाथ भी शामिल थे।

न्यूज़ एप यहां से इंस्टॉल कीजिए http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews