आरोपियों ने पुलिस को ही बना दिया बंधक

  • एनआई एक्ट में वांछित के घर पर होने की सूचना पर पहुंची पुलिस
  • मारपीट कर आरोपी को छुड़ाकर भगाया
  • अब तलाश,पत्नी और पुत्रवधु सहित तीन गिरफ्तार

जोधपुर,आरोपियों ने पुलिस को ही बना दिया बंधक। विनायकिया गांव में एनआई एक्ट में वांछित अपराधी को पकडऩे गई पुलिस पर उसके घरवालों ने हमला किया। पुलिस कर्मियों को बंधक बनाया और आरोपी को छुड़ाकर भगा दिया। जिसकी अब तलाश चल रही है।

इसमें राजकार्य में बाधा का केस दर्ज करते हुए आरोपी की पत्नी,पुत्र वधु सहित तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। मुख्य आरोपी की तलाश में पुलिस की टीमें दबिश दे रही है।

एयरपोर्ट थाने के कांस्टेबल नागौर के गोटन स्थित हरसोलाव निवासी धर्माराम की तरफ से केस दर्ज करवाया गया है। इसमें बताया कि वह अपनी टीम के साथ परीक्षा केंद्रों पर लगे जाब्ता चेकिंग कर रहे थे।

ये भी पढ़ें – युवक का अपहरण और मारपीट कर दो हजार रुपए छीने

जयपुर के एनआई एक्ट के एक मामले में वांछित चल रहे आरोपी एयरपोर्ट के विनायकिया निवासी प्रह्लाद सिंह पुत्र गुलाब सिंह की घर पर होने की सूचना मिली। आरोपी प्रह्लाद सिंह तीन गिरफ्तारी वारंट में वांछित भी है।

आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए रवाना हुए। इसके बाद हेड कांस्टेबल श्रवणराम और चालक संपतराम वारंटी के घर के पास पहुंचे। तब सिविल ड्रेस पहनी होने के चलते हेड कांस्टेबल श्रवणराम ने कांस्टेबल धर्माराम को आरोपी के घर भेजा। जहां पर आरोपी प्रह्लाद घर पर ही था।

कांस्टेबल धर्माराम ने हेड कांस्टेबल श्रवणराम और कांस्टेबल संपतराम को वारंटी के घर में होने का इशारा किया। जैसे ही दोनों पुलिसकर्मियों ने घर में प्रवेश किया। वारंटी प्रह्लाद भागने का प्रयास करने लगा। उसने जोर-जोर से चिललाकर परिजनों को बुलाया।

तब उसकी पत्नी आनंद कंवर, पुत्रवधु किरण कंवर पत्नी लखन सिंह और यशपाल सिंह पुत्र छत्तर सिंह ने कांस्टेबल धर्माराम,हेड कांस्टेबल श्रवणराम व कांस्टेबल संपतराम को बंधक बनाकर मारपीट कर गाली गलोच की। इसके बाद उनको बंधक बना प्रह्लाद को भगा दिया।

दूसरे जाब्ते ने पहुंच पुलिस को छुड़ाया,पर्स गिरा 
इस घटनाक्रम में कांस्टेबल धर्माराम का पर्स वहीं पर कहीं गिर गया। जिसमें पुलिस का आईडी कार्ड, एटीएम,आधार कार्ड और पेन कार्ड थे। बाद में और पुलिस का अतिरिक्त जाब्ता गया। जिनके साथ भी मारपीट कर धमकियां देनी शुरू कर दी। मामले में विस्तृत जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें – सेना गार्ड के मासूम पुत्र की पानी के टैंकर से मौत