लूणी थाने का कॉन्स्टेबल 5 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

  • हैड कॉन्स्टेबल के लिए ली थी राशि
  • तीन हजार रुपए पहले लिए -गिरफ्तारी के प्रयास

जोधपुर,लूणी थाने का कॉन्स्टेबल 5 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने रविवार को एक कार्रवाई करते हुए जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट के लूणी थाना के कॉन्स्टेबल को पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

यह भी पढ़ें – कूलर खरीद कर ऑन लाइन पेमेंट डाला,फिर खाता फ्रिज कर पेमेंट रूकवा दिया

उसने यह रिश्वत राशिन हैड कॉन्स्टेबल के लिए ली थी। इधर कार्रवाई की सूचना मिलने के बाद हैड कॉन्स्टेबल फरार हो गया। उसकी दस्तयाबी के प्रयास किए जा रहे है। उन्होंने यह रिश्वत राशि एक मामले में कार्रवाई करने की ऐवज में परिवादी से मांगी थी।

एसीबी अधिकारी चक्रवर्ती सिंह राठौड़ ने बताया कि लूणी थाने में जून माह में दर्ज मारपीट के मामले में लेकर हैड कॉन्स्टेबल शंभू सिंह की ओर से कार्रवाई नहीं की जा रही थी। उसके पिता,भाई और उसके खुद के साथ हुई मारपीट के मामले में मामला दर्ज करवाया गया था।

यह मामला जून में दर्ज करवाया गया जिसमें जांच अधिकारी हैड कॉन्स्टेबल शंभू सिंह था। वह इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं कर रहा था। कार्रवाई के लिए बार-बार चक्कर भी काटने पड़ रहे थे।

मुकदमे में कार्रवाई करने के नाम पर शंभू सिंह ने दस हजार रुपए की डिमांड की थी। कुछ समय पूर्व भी कार्रवाई के नाम पर शंभू सिंह उसके पिता से तीन हजार रुपए लेकर गया था। दो दिन पहले ही हेड कॉन्स्टेबल शंभू सिंह ने परिवादी को थाने बुलाकर कहा कि वह पूरे पैसे देगा तो ही इस मामले में कार्रवाई की जाएगी।

ऐसे में परेशान होकर परिवादी ने एसीबी कार्यालय में संपर्क किया। इस पर टीम ने मांग का सत्यापन किया। जिसमें हैड कॉन्स्टेबल ने पांच हजार रुपए की मांग की। इस दौरान उसके साथ कॉन्स्टेबल मुन्नाराम भी बैठा था।

उसने परिवादी को कहा कि यदि मैं नहीं मिलूं तो यह रुपए मुन्नाराम को दे देना और फोन मत करना। एसीबी की ओर से शिकायत का सत्यापन किया गया। बाद में जब परिवादी बकाया रुपए लेकर थाने पहुंचा और उसने हैड कॉन्स्टेबल को फोन किया तो उसने बताया कि यह राशि कॉन्स्टेबल मुन्ना राम को पकड़ा दें।

इस पर जैसे ही परिवादी ने पांच हजार रुपए दिए। एसीबी टीम ने उसे पकड़ लिया। यह कार्रवाई निरीक्षक सुनीता डूडी के नेतृत्व में कार्रवाई की। जिसमें मुन्नाराम पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया।