Railways gave the message of cleanliness through street plays and plantation

रेलवे ने नुक्कड़ नाटक व पौधरोपण से दिया स्वच्छता का संदेश

स्वच्छता ही सेवा अभियान के अंतर्गत विभिन्न कार्यक्रम आयोजित

जोधपुर,रेलवे ने नुक्कड़ नाटक व पौधरोपण से दिया स्वच्छता का संदेश।उत्तर पश्चिम रेलवे के जोधपुर मंडल पर चल रहे स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत शनिवार को नुक्कड़ नाटक और पौधरोपण से रेलयात्रियों व कर्मचारियों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया।

यह भी पढ़ें – सेवानिवृत महिला डॉक्टर का ब्रेन वॉश कर 87 लाख की ठगी

जोधपुर डीआरएम पंकज कुमार सिंह के नेतृत्व में स्वभाव स्वच्छता- संस्कार स्वच्छता थीम पर मनाए जा रहे स्वच्छता पखवाड़े के तहत शनिवार को भारत स्काउट एंड गाइड और केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के संयुक्त तत्वावधान भगत की कोठी रेलवे स्टेशन पर नुक्कड़ नाटक का प्रभावी मंचन किया गया।

स्वच्छता अभियान के नोडल अधिकारी और स्काउट के मुख्य जिला आयुक्त राकेश कुमार के अनुसार महेश गुर्जर व मनीषा के निर्देशन में आयोजित नुक्कड़ नाटक के साथ ही कविता प्रस्तुति से रेल यात्रियों को ट्रेन और रेल परिसर को स्वच्छ बनाए रखने की अपील की गई। इस अवसर पर स्काउट मास्टर प्रदीप विमल केंद्रीय संचार ब्यूरो के जोधपुर प्रभारी के आर सोनी ने स्वच्छता के प्रति जागरूकता पर अपने विचार व्यक्त किए। नुक्कड़ नाटक के बाद ब्यूरो की ओर से नुक्कड़ नाटक के प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। इस दौरान स्काउट मास्टर प्रदीप विमल ने स्वच्छता की शपथ भी दिलाई।

स्वच्छता जागरूकता रैली अभियान के तहत भगत की कोठी रेलवे स्टेशन से स्वच्छता ही सेवा का संदेश प्रचारित करते हुए निकाली गई रैली को स्टेशन अधीक्षक एसपी सैन ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। जिसमें स्काउट के जिला सचिव विवेक शील,मुख्य कल्याण निरीक्षक रामेश्वर दास,जिला प्रशिक्षण आयुक्त विजय रायपुरिया व कोषाध्यक्ष राकेश पुरोहित ने स्वच्छता संबंधी नारों से स्वच्छता का संदेश दिया।

रेलवे कॉलोनी में पौधरोपण
जोधपुर मंडल के शक्ति और पर्यावरण विंग की ओर से आयोजित अभियान के अंतर्गत शनिवार को ही वरिष्ठ मंडल यांत्रिक इंजीनियर जोगेंद्र मीणा व मंडल कार्मिक अधिकारी/इंचार्ज अभिषेक गांधी के नेतृत्व में भगत की कोठी रेलवे कॉलोनी सहित मंडल के सभी स्टेशनों पर पौधरोपण किया गया और कर्मचारियों में पौधे वितरित किए गए।