एसीबी से हो फर्जी पट्टा प्रकरण की जांच-विधायक जोशी

रीको के तर्ज पर आवासीय भूखण्डों का डाटा बेस बनाने की मांग की

जोधपुर,एसीबी से हो फर्जी पट्टा प्रकरण की जांच-विधायक जोशी।सूरसागर विधायक देवेन्द्र जोशी ने विधानसभा में जोधपुर में विगत कई वर्षो से चल रहे फर्जी पट्टों के प्रकरण पर विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी का ध्यान इंगित करते हुए कहा कि जोधपुर में कई वर्षो से फर्जी पट्टों के प्रकरण चर्चा में है और इन फर्जी पट्टों के कारण जब 4-5 साल बाद जांच का परिणाम आता है तो उन पट्टों को निरस्त कर दिया जाता है परन्तु फर्जी पट्टा बनाने वाले व्यक्ति द्वारा भूखण्ड का बेचान कर दिया जाता है।

यह भी पढ़ें – पूल पार्टी में जमकर थिरके नन्हे मुन्ने

बाद में जो गरीब व्यक्ति अपनी जमा पूंजी से उस भूखण्ड को खरीदता है, उसे बाद में पता चलता है कि उस भूखण्ड का पट्टा फर्जी है, जिससे उस व्यक्ति का सपना टूट जाता है।

जोशी ने कहा कि फर्जी पट्टा प्रकरण के पूरी चैन में जो भी अधिकारी निहित है उन सभी पर एफआईआर दर्ज हो और उसकी सम्पूर्ण जांच एसीबी से करवायी जाए। जोशी ने सदन के समक्ष रीको की तर्ज पर पूरे राजस्थान में भूखण्डों का डाटा बेस बनाने की मांग की है, ताकि भूखण्ड खरीदने वाले आमजन को पता चल सके कि वो जो भूखण्ड खरीद रहे हैं वह किसके नाम का है?

जोशी ने कहा कि स्वायत शासन के अन्तर्गत के इन सभी जानकारियों का डाटा बैंक तैयार कर आईटी से कनेक्ट करने की बात कही ताकि वैबसाईट पर सब जानकारी उपलब्ध हो सके और खरीद किये जाने वाले भूखण्ड की वास्तविक जानकारी व रिकार्ड आमजन तक पहुंच सके।