इंश्योरेंस पॉलिसी के नाम पर रिटायर्ड टीचर से 45 लाख की ठगी

इंश्योरेंस पॉलिसी के नाम पर रिटायर्ड टीचर से 45 लाख की ठगी

साइबर क्राइम

जोधपुर, शहर के चौपासनी हाऊसिंग बोर्ड प्रथम पुलिया पर रहने वाली एक सेवानिवृत शिक्षिका से अंजान शख्स कॉल कर एक इंश्योरेंस पॉलिसी शुरू करवाने के नाम पर 45 लाख की ठगी कर ली। ना तो पॉलिसी शुरू हो पाई और ना दी गई रकम मिल पाई। थक हार कर पीडि़त शिक्षिका ने पुलिस की शरण ली है। घटना में धोखाधड़ी एवं आईटी एक्ट में केस दर्ज किया गया है। देवनगर पुलिस इसमें जांच कर रही है।

देवनगर पुलिस ने बताया कि 1 के-15 चौपासनी हाऊसिंग बोर्ड प्रथम पुलिया पर रहने वाली रिटायर्ड शिक्षिका 62 साल की जयश्री गोरे पत्नी सुरेंद्र भास्कर की तरफ से रिपोर्ट दी गई। इसमें बताया कि 18 अगस्त को उसके पास किसी व्यक्ति ने वाटसएप कॉल कर बताया कि वह मैक्स इंश्योरेंस पॉलिसी कंपनी से बोल रहा है। कंपनी की तरफ से पॉलिसी के लिए लुभावने ऑफर बताए गए। इस पर झांसे में आकर अगस्त से लेकर 17 दिसम्बर के बीच में शातिर ने उससे अपने खाते में 45 लाख रूपए विभिन्न किश्तों में डलवा दिए। पुलिस ने बताया कि अब पॉलिसी शुरू नहीं होने के बाद पीडि़त थाने पहुंची। शातिर ने अपने वाटसएप पर उसके आधार कार्ड, पेन कार्ड और खाली चेक भी मंगवा लिए। बाद में धीरे-धीरे कर उसने रकम को अपने खाते में ट्रांसफर करवाता रहा।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts