इंवेस्ट के नाम पर दुगुने का लालच देकर 41.95 लाख ठगे

इंवेस्ट के नाम पर दुगुने का लालच देकर 41.95 लाख ठगे

  • निजी बैंक के पीआरओ की करतूत
  • पीड़ित ने दी पुलिस में रिपोर्ट
  • जांच आरंभ
  • आरोपी की पत्नी भी नामजद

जोधपुर,इंवेस्ट के नाम पर दुगुने का लालच देकर 41.95 लाख ठगे। शहर के इमरतिया बेरा सातवीं रोड पर रहने वाले एक व्यक्ति से निजी बैंक के पीआरओ ने इंवेस्ट के नाम पर दुगुना लाभ दिलाने का झांसा देकर 41.95 लाख की ठगी कर ली। आरोपी रुपए अपनी पत्नी के खाते में ट्रांसफर करता रहा। इसका पता लगने पर अब पीडि़त ने आरोपी और उसकी पत्नी के खिलाफ उदयमंदिर थाने मेें मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने धोखाधड़ी के इस प्रकरण मेें अब जांच आरंभ की है। उदयमंदिर पुलिस ने बताया कि इस बारे में इमरतिया बेरा सातवीं रोड हाल दधिमति नगर भदवासिया निवासी राजेश पुत्र रामनिवास की तरफ से रिपोर्ट दी गई। इसमें बताया कि उसका खाता एक निजी बैंक में है। जहां पर वर्ष 2021 में उसकी मुलाकात शांति नगर पाल बालाजी मंदिर के सामने रहने वाले गौरव महेचा से हुई थी। तब उसने बताया कि वह बैंक में पीआरओ है। वह उसके द्वारा रकम को दुगुना कर सकता है। इसके लिए इंवेस्टमेंट की पॉलिसी समझाने के साथ एसआईपी के बारे में बताया।

यह भी पढ़ें – जोधपुर-साबरमती ट्रेन 4 दिन 3 घण्टे देरी से चलेगी

झांसे मेें आए राजेश ने उसकी बात पर यकीन करते हुए बाद में रुपए उसके बताए अनुसार डालता रहा। आरोपी का इस बीच में पावटा स्थित एक शाखा में ट्रांसफर हो गया। तब उसने कहा कि वह पावटा शाखा में आ गया है। अपना खाता यहां पर ट्रांसफर करवा लो। इस पर परिवादी राजेश ने निजी बैंक की पावटा शाखा में खाता ट्रांसफर करवा लिया। जहां बाद में वह रुपए खाते मेें डालता गया। आरोपी ने उसे एक खाता संख्या दी थी। वह पिछले तीन साल से खाते में रुपए डालता रहा। मगर उसे कोई प्राफिट नहीं हो पाया। बाद में पता लगा कि उसके द्वारा जमा करवाए रुपए आरोपी की पत्नी के खाते में ट्रांसफर हुए हैं। उससे तीन साल में 41 लाख 95 हजार 600 रुपए लिए गए। मगर बाद में वह टालमटोल जवाब देता रहा। आखिरकार पीडि़त के परिवाद पर उदयमंदिर पुलिस ने अब धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया है।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts