मोबाइल फोन से वीडियो व फोटो बनाकर मांगे थे 30 लाख

-हनीट्रेप की वारदात का खुलासा

-देहरादून की युवती सहित साथी गिरफ्तार

-युवती को भेजा जेल

-साथी पुलिस अभिरक्षा में

-दो लोगों को फांसा

-युवती को मिलने वाले थे 2 लाख

-45 हजार एडवांस मिले

जोधपुर,शहर की सरदारपुरा पुलिस ने हॉस्टल छात्र और एक अन्य को हनी ट्रेप में फंसाने वाली युवती और उसके साथी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। युवती को देहरादून से पकड़ कर लाया गया है। दोनों को आज कोर्ट में पेश किया गया। जहां से युवती को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया। जबकि उसका साथी पुलिस अभिरक्षा में है।

यह भी पढ़ें – विश्व स्वास्थ्य दिवस पर विधिक जागरूकता व साक्षरता शिविर आयोजित

थानाधिकारी सोमकरण ने बताया कि 3 अप्रैल को एक हॉस्टल छात्र जो मूल रूप से फलोदी का है और यहां जोधपुर में सरदारपुरा स्थित एक हॉस्टल में अध्ययनरत है। उसने रिपोर्ट दी थी कि उसके फोन पर एक रिक्वेस्ट आई जिसका अपना नाम निकिता जाधव बताया। मोबाइल पर मेरी इन्सटा आईडी बनी हुई है, फिर मेरे मोबाइल से वाट्सएप पर मैसेज आया इसके बाद उसने मेरे मोबाइल पर इन्सटा आईडी पर वाट्सेप पर मैसेज किए मैंने भी वापस मैसेज किए। हमारी शुरुआत 10 या 11 मार्च 2023 को इन्स्टा पर मैसेज से हुई। इसके पश्चात 27 मार्च को मेरे मोबाइल नम्बर पर एडिट किए हुए फोटो वीडियो भेजा और कहा कि फोटो आपके परिवार वालों व दोस्तों को भेजकर बदनाम कर दूंगा नहीं तो मेरे बताए अनुसार 15 लाख रुपये दे दो। आरोपी बार बार फोन कर धमका रहा था।

यह भी पढ़ें-रणथंबोर सुपरफास्ट में फर्जी टिकट पर यात्रा करते युवक पकड़ा

थानाधिकारी सोमकरण ने बताया कि मामले को ट्रेस करने के लिए एसआई प्रोबेशनर लक्ष्मी,हैडकांस्टेबल शकील खां,कैलाश राजपुरोहित,विष्णुदत्त की टीम का गठन किया गया। फर्जी नम्बरों की लोकेशन व कॉल डिटेल मंगवा कर लोकेशन देहरादून आने पर टीम को देहरादून भेजी गयी। टीम द्वारा निरन्तर साइबर सैल के हैड कांस्टेबल प्रेम से सम्पर्क कर लोकेशन के आधार पर देहरादून से प्रकाश पालीवाल व युवती साहिना को दस्तयाब किया गया। मुलजिम प्रकाश पालीवाल व युवती शाहिना को बाद पूछताछ गिरफ्तार किया गया। मुलजिम शाहिना को बाद अनुसंधान न्यायिक अभिरक्षा मे भिजवाया गया तथा मुलजिम प्रकाश पालीवाल का पुलिस रिमाण्ड लिया गया। मुलजिम प्रकाश पालीवाल से वारदात में सरीक व्यक्तियों के सम्बंध में पूछताछ व अनुसंधान किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें-महिला ने अपने दो बच्चों संग पानी के टांके में कूदकर दी जान

पुरानी रंजिश के बदले के लिए महिला मित्र का लिया सहयोग:-
थानाधिकारी सोमकरण ने बताया कि आरंभिक पड़ताल में सामने आया कि  मुलजिम प्रकाश द्वारा परिवादी से पुरानी रंजिश का बदला लेने के लिये अपनी महिला मित्र के साथ मिल कर महिला मित्र का फर्जी आधार कार्ड बनवा कर तथा नई सिम कार्ड खरीद कर लाया। फिर एफ फर्जी इंस्टाग्राम आईडी बनाकर परिवादी को फ्रेण्ड रिक्वेस्ट भेज कर उससे दोस्ती कर उसको बुला कर उसके अश्लील फोटो व वीडियो बना दिए।

इसे भी पढ़ें-महिला ने अपने दो बच्चों संग पानी के टांके में कूदकर दी जान

युवती फिर दूसरे युवक से मिली,दो लाख में सौदा तय :-
थानाधिकारी सोमकरण ने बताया कि उसके बाद उसी दिन युवती शाहिना दूसरे व्यक्ति से मिली तथा उसके भी फोटो व वीडियो बना दिये तथा दोनों लडक़ो के फोटो व वीडियो प्रकाश पालीवाल को दे दिए तथा प्रकाश पालीवाल ने कार्य करने के लिये लडक़ी को दो लाख रुपए देना बताया। जिस पर प्रकाश ने लडक़ी को 45 हजार रुपये एडवांस दिये तथा बाकी के पैसे आने पर देने की बात कही।

बाद में मांगे पंद्रह पंद्रह लाख
उसके बाद प्रकाश से एक फर्जी सिम से प्रार्थी व एक अन्य लडक़े को फोटो भेज कर पन्द्रह-पंद्रह लाख रुपये की मांग करने लगा तथा नहीं देने पर वीडियो व फोटो वायरल करने की धमकी देने लगा।

इन्हें किया गया गिरफ्तार
पुलिस ने हनी ट्रेप के इस केस मेें बाप जोधपुर निवासी प्रकाश पालीवाल पुत्र नारायणराम पालीवाल एवं देहरादून की कुमारी शाहिना पुत्री तैयब को गिरफ्तार किया।

यहां क्लिक कीजिए  http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews