150-encroachments-marked-from-kaylana-road-to-kabir-nagar

कायलाना रोड से कबीर नगर तक डेढ़ सौ अतिक्रमण चिन्हित

जोधपुर, शहर में नगर निगम उत्तर और दक्षिण ने मिलकर कायलाना रोड से लेकर कबीर नगर तक सर्वें कर अब तक डेढ़ सौ से ज्यादा अतिक्रमणों को चिन्हित करते हुए उन्हेें हटाने की कार्रवाई सोमवार से आरंभ की है। लोगों का विरोध भी झेलना पड़ा है। निगम अतिक्रमण दस्तें ने कई स्थानों से निर्माण सामग्रियां भी जब्त की है। सभी पक्के निर्माणों पर रेडक्र ॉस लगा दिया गया है। नगर निगम के सक्षम अधिकारियों से इसके लिए जल्द ही आदेश जारी करवाया जा रहा है। एक साथ 150 से ज्यादा पक्के निर्माण तोडऩे की यह कार्रवाई भारी पुलिस जाति के साथ होगी। यह सभी अवैध निर्माण कबीर नगर में चिन्हित किए गए हैं।

ये भी पढ़ें- सोमवार को 141 शिविरों में 26 हजार 501 परिवार लाभान्वित

सोमवार को नगर निगम उत्तर की टीम ने अतिक्रमण प्रभारी रवि प्रकाश और अजीज खान के नेतृत्व में सूरसागर बाइपास से मैन कायलाना चौराहा पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। बजरी और ईंटो की आखली का समान सीज किया गया। रोड पर कबाड़ पड़ा कंटेनर हटाया गया। कियोस्क के बाहर किए गए अतिक्रमण तोड़ा गया और दुकान के बाहर बनाया गया अवैध रैंप तोड़ा गया।।

कबीर नगर में चार दिन से चल रहा अभियान

कबीर नगर क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए 4 दिन पहले नगर निगम में यह अभियान छेड़ा था। अब तक सभी कच्चे निर्माण और अवैध रूप से बनाए गए केबिन दिन हटा दिए गए हैं। अब बारी ऐसे डेढ़ सौ से ज्यादा पक्के निर्माण की है जिनको रेडक्रॉस लगाकर चिन्हित कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें- पीड़ित प्रतिकर योजना के तहत 7 लाख 50 हजार की राशि स्वीकृत

महापौर से हुई थी बदसलूकी

नगर निगम उत्तर की महापौर कुंती देवड़ा परिहार से कुछ दिन पहले इसी क्षेत्र में एक हिस्ट्रीशीटर ने बदसलूकी की थी। वह अवैध रूप से पट्टा जारी करने के लिए दबाव बना रहा था। महापौर की गाड़ी के आगे अपनी गाड़ी लगाकर रास्ता रोक लिया था और मारपीट की नौबत भी आ गई थी।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews