13 को होनी है शादी, पुलिस ने रूकवा कर नोटिस दिया

13 को होनी है शादी, पुलिस ने रूकवा कर नोटिस दिया

किशोरी ने एसपी को दिया परिवाद

जोधपुर, जिले की ग्रामीण पुलिस ने निकटवर्ती आसरलाई गांव में एक किशोरी ने अपनी शादी को लेकर एक परिवाद ग्रामीण पुलिस अधीक्षक को दिया। उसका 13 दिसम्बर को विवाह होना है। वो शादी नहीं करना चाहती। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की और परिजन को पाबंदी का नोटिस थमाया। किशोरी को अब नारी निकेतन भेजा गया है। परिवाद मिलने के पांच घंटे के बीच पुलिस ने यह कार्रवाई की। ग्रामीण पुलिस अधीक्षक अनिल कयाल ने बताया कि देचू में आसरलाई गांव की 9 वीं कक्षा की छात्रा का विवाह रूकवाया गया।

गुरूवार को किशोरी ने एक परिवाद पेश किया कि मेरी जन्म तिथि 06.05.2007 है मेरे परिवार वाले आगामी 13 दिसंबर को मेरा बाल विवाह करने जा रहे हैं। वह विवाह के विरूद्ध है और इच्छा के विरूद्ध विवाह करवाया जा रहा है। इसके लिए नारी निकेतन में व्यवस्था करवाई जाए। इस परिवाद को पुलिस अधीक्षक ने गम्भीरता से लेकर त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिए, जिस पर त्वरित गति से थानाधिकारी राजेश विश्नोई नेतृत्व में टीम गठित कर परिवाद की जांच शुरू की।

टीम द्वारा बालिका की जन्मतिथि से संबंधित दस्तावेज राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय आसरलाई से प्राप्त किए गए। जिससे बालिका की जन्मतिथि 1 मई 2006 होना पाई गई। बाल विवाह का आयोजन करवाने वाले मगसिह पुत्र स्व. भगवान सिंह,राजूसिंह पुत्र स्व. शैतानसिह,अभय सिंह पुत्र स्व. अगरसिंह, कान सिंह पुत्र स्व.शैतान सिंह नोटिस पाबंद करवाया गया। इस कार्रवाई के उपरांत बालिका को तुरंत बाल कल्याण समिति जोधपुर द्वारा बालिका गृह भिजवाया गया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts