12 साल के बच्चे की फंदा लगाने से संदिग्ध हालात में मौत

  • रस्सी टूटी मिली
  • औंधे मुंह गिरा मिला
  • मेडिकल बोर्ड से कराया पोस्टमार्टम
  • एफएसएल और एमओबी ने जुटाए साक्ष्य

जोधपुर,12 साल के बच्चे की फंदा लगाने से संदिग्ध हालात में मौत। शहर के चौपासनी हाउसिंग बोर्ड स्थित शोभावतों की ढाणी अमृत नगर में रहने वाले साढ़े बारह साल के एक मासूम की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। परिवार का कहना है कि उसने फंदा लगाया था। पुलिस ने मामले को संदेह की दृष्टि से देखते हुए शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया। मौके पर एफएसएल, एम ओबी और डॉक्टर्स को बुलाया गया और साक्ष्य जुटाए गए। फिलहाल पिता की तरफ से मर्ग में रिपोर्ट दी गई है। पुलिस की तरफ से अग्रिम अनुसंधान किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें – अनंत चतुदर्शी का जुलूस 28 को और ईद मिलादुन्नी का 29 को निकलेगा

थानाधिकारी हुकमसिंह ने बताया कि शोभावतों की ढाणी अमृत नगर में रहने वाले राजेश तंवर पुराने टायरों का काम करते हैं। उनके दो पुत्र है। 18 सितंबर को सातवीं में पढऩे वाला उनका पुत्र 12 साल 7 माह के कुणाल तंवर के फंदा लगाकर सुसाइड करने की जानकारी मिली। पुलिस को इसकी सूचना देर से दी गई। जानकारी अस्पताल से मिली थी। बाद में पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और मौका निरीक्षण किया गया। एफएसएल, एमओबी और डॉक्टर्स की टीम को बुलाया गया। परिवार का कहना है कि कुणाल ने फंदा लगाया था। जानकारी में परिवार के लोगों ने पुलिस को बताया कि पिता राजेश तंवर 18 सितंबर की दोपहर में कुणाल की फीस भरने के लिए स्कूल गए थे। फिर शाम को लौटे थे। कुणाल घर के ऊपरी कमरे में था। उसे बुलाने के लिए काफी आवाजें दी गई मगर वह नीचे नहींं आया। दरवाजा भीतर से बंद था। तब पड़ौसी की मदद से दरवाजे का धकेला गया तो वह कुंडी टूट कर खुल गया। तब कुणाल फर्श पर गिरा दिखा और उसे तत्काल एम्स अस्पताल ले जाया गया। शाम पांच बजे के आसपास उसकी मौत हो गई।

यह भी पढ़ें – अनंत चतुदर्शी का जुलूस 28 को और ईद मिलादुन्नी का 29 को निकलेगा

थानाधिकारी हुकमसिंह के अनुसार पुलिस को इसकी सूचना देरी से दी गई थी और परिजन ने बताया कि कुणाल ने जिस प्लास्टिक रस्सी से फंदा लगाया वह टूट गई थी। पुलिस ने मामला संदिग्ध जानकर शव का एम्स अस्पताल में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया है। जांच अधिकारी हैडकांस्टेबल प्रहलाद के अनुसार गले और ललाट पर हल्की नील के निशान मिले है। गिरने से ललाट पर निशान बन सकते हैं। गले पर फंदे के भी आलामात हैं। मामला संदिग्ध इसलिए प्रतीत हो रहा है कि पुलिस को सूचना नहीं दी गई और काफी देर बाद बताया गया। रस्सी का टूटना भी संदेह के दायरे में आया है। मामले में अग्रिम अनुसंधान किया जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही मृत्यु का कारण पता लग पाएगा। पिता राजेश तंवर ने मर्ग में रिपोर्ट दी है। वक्त घटना घर में मां और कुणाल का बड़ा भाई भी मौजूद था।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews