12 lakh stolen in hardware trader's house

हार्डवेयर व्यापारी के मकान में 12 लाख की चोरी

  • दीपावली पर रहा चोरों का आंतक
  • दो अन्य घरों से तीन लाख के जेवरात व नगदी पार

जोधपुर,शहर से दीपावली मनाने अपने पैतृक गांव गए तीन परिवार के घरों में अज्ञात चोरों ने सेंध लगाकर 15 लाख के आभूषण, नगदी, मोबाइल, लेपटॉप आदि चोरी कर ले गए। संबंधित थानों में अब इस बाबत केस दर्ज करवाया गया है। इनमेें एक हार्डवेयर व्यापारी के घर से सात लाख की नगदी पांच लाख के जेवरात उड़ाए गए। सभी मामलों में पुलिस सीसीटीवी फुटेज से चोरों का पता लगाने का प्रयास कर रही है।

चौपासनी हाउसिंग बोर्ड पुलिस ने बताया कि मूलत: बाड़मेर के बालोतरा स्थित कीटनोद हाल 116 गायत्रीनगर में किराए पर रहने वाले हार्डवेयर के व्यापारी मदनलाल पुत्र प्रहलादराम पटेल ने रिपोर्ट दी। इसमें बताया कि वह परिवार सहित 24 अक्टूबर को दीपावली पर गांव गया हुआ था। वह इस मकान में प्रथम मंजिल में रहता है। 27 को नीचे वाले किराएदार ने सूचना दी कि मकान के ताले टूटे हैं। इस पर वह पुन: जोधपुर लौटा। नीचे वाला किराएदार भी दीपावली पर गांव चला गया।

ये भी पढ़ें-राष्ट्रीय एकता व अखंडता के लिए रन फॉर यूनिटी में दौड़े रेलकर्मचारी

घर पहुंचने पर पता लगा कि मुख्य गेट पर ताला था मगर उसके ऊपरी मंजिल के  दरवाजे का लॉक टूटा हुआ था। अज्ञात चोरों ने भीतर प्रवेश कर बेडरूम में रखी अलमारी के चाबी से लॉक खोला और अंदर रखे लॉकर को तोड़ दिया। रिपोर्ट के अनुसार लॉकर में उसके दिनभर का कलेक्शन तकरीबन 6.50- 7 लाख की नगदी,उसका लेपटॉप जिसमेें दूध का हिसाब किताब,एक मोबाइल, चांदी की मूर्तियां, गिलासें, कटोरियां, पायलों की जोडिय़ां,सिक्के,तकरीबन 7 सौ ग्राम चांदी के आइटम एवं सोने के आइटम जो करीबन छह तोला थे जिनमें लेडिज अंगुठियां, कानों के टोप्स, रखड़ी आदि चोरी कर ले गए।

मौके पर छोड़ा नकब का सामान

चोरों ने सेंध लगाने के बाद मौके पर नकबजनी का सामान जिनमें संडासी, पेचकस एवं सरिया आदि वहां छोड़ गए। सूचना पर पहुंंची पुलिस ने मौका मुआयना किया। अब चोरों का पता लगाया जा रहा है।

दो घरों से तीन लाख के आभूषण नगदी पार

वहीं बनाड़ पुलिस थाने में मूलत: खेड़ापा बावड़ी के नारूराम पुत्र भीखाराम जाट ने रिपोर्ट दी। इसमें बताया कि वह शांति पेट्रोल पंप के सामने गली में केसरी नगर में किराए पर रहता है। वह दीपावाली पर परिवार सहित गांव गया हुआ था। इस बीच अज्ञात चोरों ने उसके घर के ताले तोड़क़र वहां से कपड़े की थैली में रखे साठ हजार रूपए, 3 जोड़ी पायल, चांदी के छड़े आदि चोरी कर ले गए। साथ ही घरेलु सामान भी चुराया है।

जबकि लूणी पुलिस के अनुसार रोहिचाकलां गांव निवासी चूनाराम पुत्र नत्थाराम पटेल के मकान से अज्ञात चोरों ने सेंधमारी कर वहां से दस हजार की नगदी, चांदी की पायलें, सोने की लूंग जोडिय़ां आदि सामान चोरी कर ले गए।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews