राजकीय पॉलिटेक्निक महाविद्यालय में राघोत्सव का शुभारम्भ

राजकीय पॉलिटेक्निक महाविद्यालय में राघोत्सव का शुभारम्भ

जोधपुर,राजकीय पॉलीटेक्निक महाविद्यालय में मंगलवार को राघवोत्सव का शुभारम्भ शहर विधायक अतुल भंसाली के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुआ। इस कार्यक्रम में युवा छात्र नेता मनीष शर्मा भी अतिथि के रूप में उपस्थित हुए।

इसे भी पढ़िए- जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग का विशेष अभियान

इस अवसर पर मुख्य अतिथि अतुल भंसाली ने कहा कि राजकीय पॉलिटेक्निक महाविद्यालय जोधपुर में ‘‘स्टेट ऑफ आर्ट‘‘ के तहत छात्रों के बहुमुखी विकास के लिए स्कील डवलपमेंट और सेल्फ एम्पलॉयमेंट के पाठ्यक्रम प्रारम्भ कर जोधपुर पॉलिटेक्निक महाविद्यालय को राजस्थान का सबसे बड़ा सेन्टर बनाए जाने के प्रयास किये जाने चाहिए, ताकि पश्चिमी राजस्थान के छात्रों को ज्यादा से ज्यादा रोजगार एवं स्वरोजगार उपलब्ध हो सके।

उन्होने संस्था प्रधान अंशु कुमार सहगल सहित समस्त अधिकारियों एवं छात्रों को आश्चासन दिया कि इसके लिए मैं स्वयं राज्य सरकार से प्रयत्न कर इस कार्य में सहयोग करुंगा। उन्होंने छात्रों को सुझाव दिया कि जीवन में अच्छे संस्कारों को स्वयं में विकसित कर एक अच्छे नागरिक बनने का प्रयास करें। अंत में अतुल भंसाली ने क्रिकेट मैदान में जाकर क्रिकेट मैच का उद्घाटन और सांस्कृतिक प्रतियोगिता के कार्यक्रम के शुभारम्भ किया। इस अवसर पर संस्थान के लगभग 650 छात्र-छात्राएं व अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

उद्घाटन सत्र की अध्यक्षता करते हुए संस्थान प्रधान अंशु सहगल ने सभी प्रतिभागियों को बधाई देते हुए कहा कि भगवान श्रीराम के उत्कृष्ठ व मर्यादा पुरूषोत्तम के चरित्र को अपने जीवन में अपनाकर उत्कृष्ट नागरिक बने एवं अपने संस्थान का और देश का नाम रोशन करें।उन्होनें ने बताया कि जिस तरह से संस्थान के सभी छात्र शिक्षा के क्षेत्र में महाविद्यालय का नाम रोशन कर रहे हैं उसी तरह सभी छात्रों को खेल भावना में प्रतिस्पर्धा कर अच्छे खिलाड़ी का परिचय दें। आगामी राज्य स्तरी प्रतियोगिता में संस्थान का नाम रोशन करें। अंत में उन्होनें सभी का उत्साहवर्धन किया एवं उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी।

कार्यक्रम का शुभारम्भ मां शारदे व भगवान श्रीरामलला के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलन कर मुख्य अतिथि व उपस्थित गणमान्य व्यक्तियों द्वारा किया गया। कार्यक्रम का संचालन करते हुए समस्त अतिथियों का स्वागत व परिचय डॉ. शालिनी गर्ग ने दिया।सहायक निदेशक टीआर राठौड़ ने श्रीरामचरित मानस की उत्कृष्ट चौपाईयों का गायन कर सभी को अभिभूत करते हुए पूरे कार्यक्रम को राममय बनाकर सभी छात्रों व शिक्षकों का उत्साहवर्द्धन किया। संस्थान के वरिष्ठ प्रवक्ता मुरलीधर वर्मा ने राम आयेगें-आयेगें राम आयेगें.. भजन प्रस्तुत कर पूरे सभागार को आंनदित किया।

सात दिवसीय राघवोत्सव के शुभारम्भ के पश्चात प्रथम दिन अनेक खेल कूद प्रतियोगिताएं कबड्डी,क्रिकेट कैरम वालीबाल,रस्साकशी, टेबल टेनिस, बैडमिंटन,चेस एवं एथलेटिक्स की हुई जिसमें छात्रों ने उत्साह से भाग लिया। कम्प्यूटर विभागाध्यक्ष डॉ.अजय माथुर ने अतिथियों,विभागाध्यक्षों, खेल-कूद प्रभारियों,निर्णायकों कर्मचारियों व छात्रों को आयोजन को सफल व सम्पन्न किये जाने की बधाई दी व आभार व धन्यवाद किया। कार्यक्रम भारत माता के जयकारे व राष्ट्रगान के साथ सम्पन्न हुआ।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन यहां से इंस्टॉल कीजिए https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts