विश्व क्लबफुट दिवस उपचाराधीन बच्चों के साथ मनाया

विश्व क्लबफुट दिवस उपचाराधीन बच्चों के साथ मनाया

  • सीटीईवी क्लीनिक व क्योर इंटरनेशनल का संयुक्त आयोजन
  • 10 वर्षों की उपलब्धियों पर लगाई चित्र प्रदर्शनी
  • क्योर इंटरनेशनल की कोर्डिनेटर कोर्डिनेटर रंजना का हु सम्मान
  • अब तक 756 बच्चों के जन्मजात टेढ़े मेढे पांवों का निःशुल्क सफल इलाज

जोधपुर, विश्व क्लबफुट दिवस मथुरा दास माथुर अस्पताल के सीटीईवी क्लीनिक व क्योर इंटरनेशनल के संयुक्त तत्वाधान में मनाया गया। इस अवसर पर हड्डी विभाग में उपचाराधीन बच्चों की विशेष चिकित्सा संवाद के साथ उपहार शीतल जल व चोकलेट आदि भेंट कर मनाया गया। इस अवसर पर गत 10 वर्षों की उपलब्धियों पर चित्र प्रदर्शनी भी लगाई गई।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डा.कुसुम ने क्लबफुट के बारे में जानकारी दी। कोर्डिनेटर रंजना ने छोटे बच्चों के जन्मजात टेढ़े मेढे पांवों के इलाज के साथ उपहार भेंट करने किये। प्रारम्भ में अतिथियों का स्वागत किया। इस अवसर पर क्योर इंटरनेशनल की कोर्डिनेटर कोर्डिनेटर रंजना का उनकी निःस्वार्थ सेवा पर सम्मान किया गया।

विश्व क्लबफुट दिवस उपचाराधीन बच्चों के साथ मनाया

आर्थो सेंटर प्रभारी डॉ. अरुण वैश्य ने बताया कि जोधपुर सेंटर में सीटीईवी क्लीनिक टेढ़े मेढे पांवों के इलाज में राज्य का दूसरा सबसे बड़ा चिकित्सा केंद्र है जहां अब तक 756 बच्चों के जन्मजात टेढ़े मेढे पांवों का निःशुल्क सफल इलाज किया जा चुका है।

क्योर इंटरनेशनल द्वारा इन बच्चों के इलाज में आवश्यक उपकरण भी निःशुल्क उपलब्ध कराए जाते हैं। क्योर की कोर्डिनेटर रंजना ने बताया कि प्रत्येक बुधवार और शुक्रवार को क्लीनिक में 25 से 30 बच्चे इलाज के लिए आते हैं जहां 99 प्रतिशत बच्चे ठीक होकर सामान्य जीवन जीने लगते हैं। कार्यक्रम में जोधपुर के डीईआईसी स्टाफ डॉ सोनिया मुंडेल,डॉ शबनम खान,डॉ कुसुम गुप्ता,किरण परिहार भी शामिल थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews