निर्माणाधीन भवन पर हाइपर टेंशन लाइन से लगा करंट,श्रमिक की मौत

अन्य श्रमिक करंट से झुलसा

जोधपुर,निर्माणाधीन भवन पर हाइपर टेंशन लाइन से लगा करंट, श्रमिक की मौत। शहर के निकट पाली रोड पर सेक्टर 9 में एक निर्माणाधीन साइट पर काम करते हाइपर टेंशन लाइन की चपेट में आने से श्रमिक की मौत हो गई। एक श्रमिक घायल हो गया। वह करंट से झुलस गया। जिसका अस्पताल में उपचार जारी है। घटना में हाइड्रो क्रेन चालक के खिलाफ लापरवाही का केस दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें – आयुर्वेद विवि द्वारा होम्योपैथी चिकित्सा शिविर आयोजित

भगत की कोठी पुलिस ने बताया कि हीरा का बाडिया राजसमंद हाल विजय नगर मधुबन निवासी राजेंद्र पुत्र पप्पूराम रैगर की तरफ से रिपोर्ट दी गई। इसमें बताया कि वह यहां पत्नी और बच्चों के साथ रहकर मजदूरी करता है। 22 जुलाई को वह अपने साथी मजदूर संजय नायक के साथ सेक्टर 9 में निर्माणाधीन भवन पर कार्य करने गया था। अगले दिन फिर उसी साइट पर काम पर गए थे। जहां पर एक हाइड्रो क्रेन की मदद से ईंटे चढ़ाने का काम कर रह थे।

तब हाइड्रो क्रेन के चालक ने ऊपर से निकल रही हाइपर टेंशन की लाइन से क्रेन को टच कर दिया। जिससे दोनों श्रमिक राजेंद्र और संजय नायक को करंट लगा और वे वहीं फर्श पर नीचे गिर गए। करंट से झुलसने पर उन्हें तत्काल अस्पताल ले जाया गया। मगर संजय की बाद में मौत हो गई। हाईड्रो का चालक सुनील प्रजापत पर क्रेन को लापरवाही से चलाने का आरोप लगाते हुए अब रिपोर्ट दी गई है।