womans-body-found-in-ruined-house

खंडहरनुमा मकान में मिला महिला का शव

  • हत्या कर जेवर लूटे
  • पत्थर के नीचे छुपाए गहने
  • महिला की ही साड़ी के पल्लू से गला घोंटा
  • जेवर लूटे और गड्ढा खोदकर उसे पत्थर के नीचे छुपाया

जोधपुर,शहर के देवनगर थाना क्षेत्र स्थित पार्क के खंडहर में सोमवार को महिला का 15 दिन पुराना शव मिला था। जांच के बाद पता चला कि महिला की गला घोंटकर हत्या की गई है। आसपास के लोगों को बदबू आई तो पुलिस को सूचना दी। शव की शिनाख्त कराई। जांच के बाद आसपास के लोगों से पूछताछ में एक संदिग्ध आरोपी का नाम आया।

पुलिस ने उसे दस्तयाब कर पूछा तो उसने हत्या कबूल करते हुए बताया कि उसे पहले शराब पिलाई फिर बातों में उलझाकर खंडहर के पास ले गया और महिला की साड़ी के पल्लू से उसका गला घोंटकर उसे मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद उसकी चांदी की पायलें निकाली और फिर शव को गड्ढ़ा खोदकर उसमें डाला और ऊपर पत्थर की सिला से ढंक दिया।

ये भी पढ़ें- शादी समारोह से लौट रहे युवक से मारपीट

देवनगर थानाधिकारी जयकिशन सोनी ने बताया कि सोमवार को लोगों ने सूचना दी थी कि खंडहर से बदबू आ रही है। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची तो देखा कि पत्थरों के नीचे एक महिला का शव दबा है। शव कई दिन पुराना होने के से क्षत-विक्षिप्त हो चुका था। इसके बाद गुमशुदा महिलाओं के परिजनों से पूछताछ की। पता चला कि सरला पत्नी सज्जन वाल्मिकी निवासी राजीवगांधी कॉलोनी 15 जनवरी से लापता है। महिला के बुआ के बेटे अभिषेक ने 23 जनवरी को गुमशुदगी दर्ज कराई थी। अभिषेक को बुलाकर शव कि शिनाख्त कराई। इसके बाद मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया गया। शव के गले में साड़ी का फंदा और कई गांठे लगी थीं, जिससे हत्या होने की आशंका थी।

आसपास के लोगों से जानकारी मिली कि वह 15 जनवरी को आरोपी भरत उर्फ गोगा नट के साथ पार्क के पास दिखी थी। पुलिस ने भरत को दस्तयाब कर पूछताछ की तो उसने कुछ भी बताने से मना कर दिया। आरोपी क्षेत्र का शातिर बदमाश है और करीब 7 से 8 मामले चोरी व लूट के दर्ज हैं।

ये भी पढ़ें- जोधपुर पहुंचा वायुसैनिक लापता, गुमशुदगी दर्ज

आरोपी स्मैक का आदी,महिला से मांगता रहता था रुपए

आरोपी से सख्ती से पूछताछ की तो उसने बताया कि सरला नगर निगम में कर्मचारी है। आरोपी भरत को स्मैक पीने की आदत है। इसके लिए वह महिला से 100-200 रुपये मांगता रहता था। कुछ दिन पहले उसे 1000 रुपये की जरूरत थी, तो महिला ने रुपये देने से मना कर दिया। सरला पैर में करीब 200 ग्राम की चांदी की पायलें पहनती थी। आरोपी ने प्लान बनाया कि वह उसे मारकर रुपये और पायलें ले लेगा। घटना वाले दिन उसने महिला को शराब पीने के लिए बुलाया। नशे में आने के बाद वह महिला को खंडहर में ले गया और पल्लू से गला घोंटकर मारने के बाद उसके जेवर व रुपये छीन लिए।

एक और आरोपी के होने का संदेह

देवनगर थानाधिकारी जयकिशन सोनी ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है। आरोपी से माल बरामद करने के प्रयास किए जा रहे हैं। आशंका है कि महिला को आरोपी ने अकेले नहीं मारा होगा, उसके साथ कोई और भी हो सकता है। पूछताछ के बाद पूरा मामला पता चल सकेगा।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews