खुदाई में सोना मिलेना बताकर महिला से 1.62 लाख की ठगी

खुदाई में सोना मिलेना बताकर महिला से 1.62 लाख की ठगी

  • शातिर ने खुद को बताया कमठे का ठेकेदार
  • महिला भांजे की तबीयत पूछने अस्पताल आई थी

जोधपुर,खुदाई में सोना मिलेना बताकर महिला से 1.62 लाख की ठगी। ओसियां तहसील के बाळा की ढाणी की रहने वाली एक महिला को किसी शातिर ने खुदाई में सोना मिलने और रुपयों की जरूरत बताकर 1.62 लाख की ठगी कर ली। शातिर ने खुद को कमठे का ठेकेदार बताया और कहा कि उसे खुदाई में सोना मिला था। मामला 7 जनवरी से शुरू होकर 25 जनवरी तक चला। पीडि़त महिला ने अब उदयमंदिर थाने में धोखाधड़ी की रिपोर्ट दी है। पुलिस जांच में जुटी है।

यह भी पढ़ें – रोहित गोदारा ने फेसबुक पेज पर कहा हनुमान बेनिवाल बड़े भाई जैसे,पुलिस प्रमोशन के चक्कर में नाम घसीट रही

ओसियां के बाळा की ढाणी निवासी राजू कंवर पत्नी जेतसिंह ने बताया कि वह 7 जनवरी को अपने पति के साथ बीमार भांजे की कुशल पूछने के लिए एमडीएम अस्पताल आई थी। तब उसे एक व्यक्ति मिला और खुद को राजूराम होना बताया। कहा कि वह कमठा काम का ठेकेदार है और उसे नींव खुदाई में काम करते एक किलो सोना मिला है। उसे अब पैसों की जरूरत है और वह सोना बेचना चाहता है। एक किलो सोने के लिए उसने पांच लाख रुपए कीमत बताई। उसने सोने की एक तार दी और कहा कि उसे सुनार से चेक करवा लेना। बाद में सौंदा तय कर लेंगे। इस पर राजूकंवर और उसका पति झांसे में आए गए। उन्होंने सोने की तार को सुनार से चेक करवाया तो वह असली निकला। तब फोन पर बात कर 17 जनवरी को रुपए देने के लिए वह पावटा रसाला ओवर ब्रिज पर पहुंची। जहां उस बदमाश को 1.62 लाख रुपए दिए। उसने शेष रुपए 25 जनवरी को आकर लेने का कहा था। मगर बाद में उसने फोन बंद कर डाला। इस पर उसे शक हुआ और वह फिर सोने को लेकर सुनार के पास गई तो पता लगा कि यह नकली है और धातु है। ठगी की शिकार इस महिला ने शनिवार को उदयमंदिर थाने में धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कराया है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज से बदमाश की पहचान के साथ तलाश में लगी है।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts