ujjwal-bharat-ujwal-bhavishya-vidyut-2047-concludes

उज्ज्वल भारत-उज्ज्वल भविष्य विद्युत-2047 का समापन

आजादी का अमृत महोत्सव

जोधपुर, स्वतंत्रता के 75वें वर्ष के उपलक्ष्य में सम्पूर्ण भारत वर्ष में मनाए जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव के तहत‘उज्ज्वल भारत-उज्ज्वल भविष्य विद्युत-2047’ के अन्तर्गत 25 जुलाई से मनाया जा रहा बिजली महोत्सव एवं उजाला दिवस समारोह शनिवार को सम्पन्न हो गया। जोधपुर डिस्कॉम मुख्यालय में 30 जुलाई शनिवार को प्रात: 10.30 बजे मुख्यालय सभागार में बिजली महोत्सव एवं उजाला दिवस का ग्रांड फिनाले/समापन समारोह आयोजित किया गया।

इस अवसर पर विशेष तौर पर केंद्र एवं राज्य सरकारों की ओर से बिजली क्षेत्र में हासिल किए गए प्रमुख उपलब्धियों पर प्रकाश डाला गया और आरडीएसएस एवं रूफ टॉप सोलर जैसी नयी योजनाओं का लॉन्च प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से किया गया।
इस कार्यक्रम के दौरान देश भर से लगभग 100 जिले वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जोड़े गए और विभिन्न योजनाओ के लाभार्थियों से प्रधानमंत्री वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से उनके व्यवहारिक अनुभव भी साझा किया।

विदित रहे कि आजादी का अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में विद्युत,नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय के सहयोग से देश भर में सभी राज्यों के प्रत्येक जिले में 2-2 स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित कर इसका संदेश पहुंचाया जा रहा है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews