13 साल से फरार दो उद्घोषित अपराधी गिरफ्तार

  • टॉप टेन में वांटेड
  • जादू टोना से रुपए डबल करने का देते थे झांसा

जोधपुर,13 साल से फरार दो उद्घोषित अपराधी गिरफ्तार। शहर की महामंदिर पुलिस ने 13 साल से फरार चल रहे दो उद्घोषित अपराधियों को मध्यप्रदेश से गिरफ्तार किया है। आरोपी टॉप टेन में वांटेड थे। यह लोग जादू टोना से रुपए डबल करने का झांसा देते थे और धोखाधड़ी करते थे। अपराधी नाम पते बदल बदल कर रह रहे थे। पुलिस अब इनसे पूछताछ में जुटी है।थानाधिकारी मांगीलाल विश्रोई ने बताया कि 22 जून 09 को कागा कांगड़ी नागौरी गेट निवासी मोहम्मद इकबाल पुत्र मोहम्मद युसुफ की तरफ से रिपोर्ट दी गई थी। इसमें बताया कि था कि उसके पास में चार व्यक्ति आए और जादू टोने से रुपए डबल करने का झांसा देकर 1.32 लाख लेकर चंपत हो गए। जिस पर धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया गया। थानाधिकारी विश्रोई ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए कई साल से तलाश चल रही थी। बाद में उनकी पहचान मध्यप्रदेश के मंदसौर नाहरगढ़ बिल्लोद निवासी तस्लीम पुत्र बाबू खां एवं यहीं के शरीफ पुत्र हाफिज खान के रूप में की गई। आरोपियों को अब गिरफ्तार कर लाया गया है। यह दोनों टॉपटेन में वांटेड थे। नाम पते बदल कर अलगअलग स्थानों पर रहते आ रहे थे। आरोपियों को गिरफ्तार करने में सूचनाकर्ता एसआई त्रिलोकदान,साइबर सैल के राकेश सिंह,कांस्टेबल प्रकाश,बंशीलाल, गोपाल एवं सुरेश मुख्य रूप से शामिल थे।

यह भी पढ़ें – भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 16 को जोधपुर आयेंगे

पहले बताया 20 को नोट 50 करके
आरोपी इतने शातिर थे कि उन्होंने लोगों को झांसे में लेने के लिए पहले रकम को डबल कर दिखाते फिर रकम लेकर चंपत हो जाते थे। परिवादी के साथ भी यही हुआ। उसके 20 के नोट को 50 में बदल दिया था। इस पर वह ठगों के झांसे में आ गया।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews