two-accused-arrested-for-cheating-lakhs-on-the-pretext-of-a-job-in-the-court

कोर्ट में हलकारे की नौकरी का झांसा देकर लाखों की ठगी के दो आरोपी गिरफ्तार

30 से ज्यादा लोगों के शैक्षणिक दस्तावेज व आई-20 कार जब्त

जोधपुर,कोर्ट में हलकारे की नौकरी लगवाने के नाम पर आरोपियों ने 60 से ज्यादा लोगों से दो करोड़ रुपये ठग लिए पुलिस ने प्रकरण से जुड़े दो आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से 30 से ज्यादा लोगों के शैक्षणिक दस्तावेजों को जब्त करने के साथ एक आई-20 कार को भी बरामद किया है। अभियुक्तों से गहन पूछताछ की जा रही है।

मथानिया थानाधिकारी राजीव भादू ने बताया कि दिनेश पुत्र चैनाराम जाट निवासी रिनिया ने शिकायत करते हुए बताया कि अलवर जिले के रहने वाले नीरज यादव अगस्त 2022 में मुझे मांण्डियाई कला चौराहा पर मिला तथा कि गोपसरिया निवासी तेजाराम पुत्र ताराचन्द को जानता हूं। मैं तेजाराम सहित अन्य को हाईकोर्ट मे नौकरी लगा रहा हूं। तुम्हें भी लगा सकता हूं। मेरी हाईकोर्ट मे उच्च अफसरों तक जान पहचान है।

ये भी पढ़ें- दिव्यांग शिक्षिका ने फंदा लगाकर दी जान

आपको मेरे उपर विश्वास नहीं हो तो तेजाराम मेरी गारण्टी दे देगा। तब मैने तेजाराम को पूछा तो उसने कहा कि नीरज यादव की जान पहचान हाईकोर्ट में ऊपर तक है। नीरज यादव मुझे कई बार माण्डियाई चौराहा पर मिलता था। मुझे नौकरी लगाने का झांसा देता था। जिससे मैं नीरज यादव के झांसे व प्रलोभन में आकर उसके द्वारा मांगने पर साढ़े तीन लाख रुपए व मेरी शैक्षणिक दस्तावेज सितम्बर 2022 में दे दिए। नीरज ने यह बात किसी को नहीं बताने का बोला और कहा कि यदि बता दी तो नौकरी नहीं लगेगी।

थानाधिकारी राजीव भादू के अनुसार परिवादी ने रिपोर्ट में बताया कि गांव के ही ओमप्रकाश पुत्र खेमाराम, धानाराम पुत्र इसराराम,लक्ष्मण पुत्र हड़मानाराम, मुकेश गोस्वामी पुत्र  सन्तोष पुरी व अन्य करीब 50-60 लोगों से नीरज यादव व उसके साथियों ने पडयन्त्र रचकर हाईकोर्ट में नौकरी लगाने के लिये लाखों रुपये हड़प लिए है। बाद में नीरज के बारे में फर्जीवाडा करके व कूटरचित दस्तावेज बनाकर हाईकोर्ट मे नौकरी लगाने का पता चला।

थानाधिकारी भादू ने बताया कि इस बारे में शनिवार को आरोपी अलवर के मंडाना स्थित मेहतावास निवासी नीरज यादव पुत्र संतोष कुमार एवं गोपासरिया निवासी ताराचंद पुत्र मंगलाराम को गिरफ्तार कर उनके पास से 30 से ज्यादा लोगों के शैक्षणिक दस्तावेजों एवं कार को जब्त किया गया है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews