Tribute to 216 dead of Mehrangarh tragedy today

मेहरानगढ़ दुखांतिका के 216 दिवंगतों को श्रद्धांजलि आज

जोधपुर,मेहरानगढ़ दुखांतिका के 216 दिवंगतों को श्रद्धांजलि आज। मेहरानगढ़ दुखांतिका परिवार मंच की ओर से तीस सितंबर को मेहरानगढ़ हादसे में 216 युवाओं की अकाल मृत्यु के बाद प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष उनकी 16वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी।

यह भी पढ़ें – हिंदी में कार्य करने वाले 43 रेलकर्मी मंडल प्रबंधक स्तर पर आज होंगे पुरस्कृत

मंच के सचिव मानाराम कडेला ने बताया कि मेहरानगढ़ दुखांतिका को 16 वर्ष हो गए हैं लेकिन चौपड़ा आयोग की रिपोर्ट को राजनैतिक कारणों से आज तक सार्वजनिक नहीं किया गया है जबकि चौपड़ा आयोग की रिपोर्ट 11 मई 2011 को दी जा चुकी है जिसे भी 13 वर्ष से अधिक समय हो गया है लेकिन आज तक काल कलवित युवाओं के परिवारों को रिपोर्ट में हुए फैसले का इंतजार है।

रिपोर्ट को सार्वजनिक करने के लिए मंच द्वारा देश के राष्ट्रपति,प्रधानमंत्री से लेकर राज्य सरकार के मुख्यमंत्री, अन्य मंत्रियों व प्रशासनिक अधिकारियों से सैकड़ों बार पत्राचार, ज्ञापन,समाचारों द्वारा इसे सार्वजनिक करने के लिए अनुरोध किया जा चुका है।

उन्होंने बताया कि 216 दिवंगतों की आत्मा की शांति के लिए उनकी 16वीं पुण्यतिथि पर जालोरी गेट पुलिस चौकी के पास एक बड़े बैनर में 216 दिवंगतों की फोटो सहित सांय 6 बजे से पीडि़त परिवारों एवं आमजन द्वारा ज्योत,मोमबत्ती जलाकर श्रद्धासुमन अर्पित किया जाएगा।