जेडीए में यातायात नियन्त्रण बोर्ड की बैठक सम्पन्न

जोधपुर,जेडीए में यातायात नियन्त्रण बोर्ड की बैठक सम्पन्न। जोधपुर विकास प्राधिकरण आयुक्त उत्साह चौधरी की अध्यक्षता में शुक्रवार को यातायात नियंत्रण बोर्ड की बैठक हुई। आयुक्त उत्साह चौधरी ने बैठक में कार्यालय पुलिस आयुक्त,पुलिस उपायुक्त मुख्यालय एवं यातायात, अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त यातायात तथा प्रादेशिक परिवहन अधिकारी, निदेशक अभियांत्रिकी जोविप्रा,नगर निगम दक्षिण,सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से प्राप्त प्रस्तावों एवं सुझावों पर विस्तार से चर्चा की।

यह भी पढ़ें – नराकास की छमाही बैठक का आयोजन

आयुक्त ने बैठक में उच्च न्यायालय के निर्देशों की पालना सुनिश्चित करने,शहर के यातायात को सरल व सुगम बनाने के लिए सभी विभागों से विस्तार से चर्चा कर संबंधित विभागों को दिशानिर्देश दिए।बैठक में जोधपुर शहर एवं आस-पास के क्षेत्र के यातायात को दुरूस्त करने के लिए विभिन्न स्थानों पर नई घुमटियां लगाने, घुमटियों की मरम्मरत व रंगरोगन करने, गतिसीमा के नवीन बोर्ड लगाने, पार्किंग स्थल,दिशा सूचक बोर्ड लगाने, ब्लैक स्पॉट पर स्पीड ब्रेकर, दुर्घटना स्थलों ब्लैक स्पॉट्स पर सीसीटीवी कैमरे लगाने, विभिन्न स्थानों पर हाईट गेज लगाने, अतिक्रमण के संबंध में,विभिन्न डिवाईडर कट को बंद करने, ई-रिक्शा संचालन को बढ़ावा देने, ब्लींकर लाईट लगावाने,ऑटो रिक्शा सवारी,लोडिंग टैक्सी,कार-जीप टैक्सी बस स्टेण्ड के साईन बोर्ड लगाने सहित मुख्य सड़कों पर दिशा सूचक गेन्ट्रीज के चिन्हिकरण के निर्देश भी संबंधित को दिए।

बैठक में सिटी बसों के विभिन्न रूटों के कटौती, वृद्धिकरण एवं डाईवर्जन,अणदा राम स्कूल चौराहा के विकास एवं सौन्दर्य करण,लिंक रोड कायलाना से बड़ली चौराहा तक के चौड़ाईकरण,एम्स जोधपुर के सामने फुट ओवर ब्रिज, एस्केलेटर लगाने सहित विभिन्न प्रस्तावों के बारे जानकारी प्राप्त कर विस्तार से चर्चा करते हुए निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें – पुलिस की आठ टीमें लगाई लुटेरों के तलाश में

बैठक में सचिव डॉ.हरीतिमा, अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त यातायात दुर्गाराम चौधरी,आरटीओ जोधपुर जेपी बैरवा, उपनिदेशक एम्स जोधपुर मनुमनीष गुप्ता,जेडीए के उच्च अधिकारी,नगर निगम,पुलिस कमिश्नरेट,पुलिस उपायुक्त मुख्यालय एवं यातायात,क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी, लोक निर्माण विभाग सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।