केदारनाथ मार्ग पर गिरे पत्थर तीन तीर्थयात्रियों की मौत,पांच घायल

  • घायलों का चल रहा है उपचार
  • पैदल यात्रा मार्ग पर गौरीकुंड से तीन किमी दूर चिरबासा में हुआ हादसा

देहरादून,उत्तराखंड के केदारनाथ पैदल यात्रा मार्ग पर गौरीकुंड के निकट चिरबासा में रविवार सुबह पहाड़ी से गिरे बड़े बड़े पत्थरों की चपेट में आने से तीन यात्रियों को मौत हो गई और पांच यात्री घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है,जहां उनका इलाज चल रहा है।

यह भी पढ़ें – सूरसागर में पुलिस ने रुकवाया दो बच्चियों का बाल विवाह

प्राप्त जानकारी के अनुसार केदारनाथ पैदल मार्ग पर रविवार सुबह चिरबासा में अचानक पहाड़ी से बड़े-बड़े पत्थर गिर गये। इन पत्थरों की चपेट में पैदल जा रहे तीर्थ यात्री आ गये। तीन यात्रियों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई, जबकि पांच यात्री घायल हो गये। सूचना मिलने के बाद राहत बचाव टीम त्वरित गति से मौके पर पहुंची और घायलों को सबसे पहले निकट के गौरीकुंड अस्पताल में भेजा। जहां घायलों का उपचार किया जा रहा है।

मृतकों में दो तीर्थयात्री व एक रुद्रप्रयाग जिले का निवासी है। ये सभी लोग केदारनाथ धाम की ओर जा रहे थे। इस हादसे में नागपुर निवासी 31 वर्षीय किशोर अरूण,जलना महाराष्ट्र निवासी 24वर्षीय सुनील महादेव एवं तिलवाड़ा रुद्र प्रयाग निवासी अनुराग बिष्ट की मौके पर ही मौत हो गई।

यह भी पढ़ें – बिहारी युवक से जोधपुर रेलवे स्टेशन के बाहर ठगी

जानकारी के अनुसार हादसे में गुजरात के चेला भाई चौधरी,जगदीश पुरोहित, हरदाना भाई पटेल,महाराष्ट्र के अभिषेक चौहान और नागपुर के धनेश्वर डाण्डे घायल हो गये। घायलों में कुछ की स्थिति गंभीर है। हादसा स्थल पर प्रशासन ने दोनों छोरों से सुरक्षा जवानों को तैनात कर दिया और देखकर ही आवाजाही करवाई जा रही है।