three-in-custody-including-minor-grandson-who-stole-jewelry-cash-from-retired-deputy-sps-house

रिटायर्ड डिप्टी एसपी के घर से गहने नगदी चुराने वाला नाबालिग पौत्र सहित तीन हिरासत में

रिटायर्ड डिप्टी एसपी के घर से गहने नगदी चुराने वाला नाबालिग पौत्र सहित तीन हिरासत में

  • दो आरोपी गिरफ्तार
  • नाबालिग को भेजा बाल सुधार गृह
  • 100 ग्राम सोने की बट्टी,40 हजार नकद सहित ब्रांडेड कंपनी का मोबाइल बरामद
  • बीमारी का बहाना कर सुनार को बेचे

जोधपुर,शहर की बनाड़ पुलिस ने रिटायर पुलिस उपअधीक्षक की शिकायत पर उसके आरोपी नाबालिक पोते को सहित तीन आरोपी को हिरासत में लिया है। आरोपियों से 100 ग्राम की सोने की बट्टी और 40 हजार रुपये नकद बरामद किए हैं। नाबालिग को पुलिस ने संरक्षण में लेकर बाल सुधार गृह भेज दिया है वहीं साथी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

थानाधिकारी सीताराम खोजा ने बताया कि 2 जनवरी को लक्ष्मणनगर बी नांदडी में रहने वाले रिटायर पुलिस उपअधीक्षक ने अपने नाबालिग पोते और उसके पड़ोसी दोस्त सवाईसिंह पुत्र महेंद्रसिंह रावणा राजपूत और विशाल उर्फ विन्नु पुत्र निर्मल जोशी निवासी आर्मी एरिया लांसर लाईन के खिलाफ चोरी का केस दर्ज कराया था। आरोपी साढ़े 22 तोला सोना और 2 लाख रुपये नकदी चोरी करके ले गए थे।

ये भी पढ़ें- मंदिर के ताले तोड़कर नगदी चुराई, नकबजन गिरफ्तार

पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू की। इसके लिए एक विशेष टीम भी गठित की गई। पुलिस ने नाबालिग को संरक्षण में लेकर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

जयपुर में एशो आराम में खर्च किए रुपये

जांचाधिकारी मदनलाल ने नाबालिग पोते और उसके दोस्त सवाईसिंह और विशाल से पूछताछ की तो पता चला कि पोता ने सोने के जेवर चोरी किए और फिर अपने दोनों दोस्तों को दे दिए। दोस्तों ने सुनार को बीमारी का बहाना बनाकर झुठ बोला और जेवर बेच दिए।

जेवरात बेचने से मिले रुपयों को तीन चार दिन जयपुर में रुककर महंगे मोबाइल व कपड़े खरीदने व होटल,महंगी होटलों,बीयर बार,पबों व कैफे में ऐशो आराम व घूमने फिरने में खर्च करना बताया। सुनार ने चोरी के जेवर गलाकर 100 ग्राम की बट्टी बना दी थी,पुलिस ने बट्टी व आरोपियों से 40 हजार रुपये व एक मोबाइल बरामद किया है।

ये भी पढ़ें- पिस्टल और कारतूस के साथ युवक गिरफ्तार

नाबालिग पोता पहुंचा सुधार गृह

नाबालिग पौते को किशोर न्यायालय में पेश कर बाल सुधार गृह भिजवाया गया। आरोपी सवाईसिंह और विशाल उर्फ विन्नु जोशी को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया है। दोनों आरोपी से चोरी किए सोने के जेवर बेच कर मिले रुपयों को कहां कहां खर्च किया है, इसकी जांच की जा रही है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts