Action against two shopkeepers selling banned Chinese manjha

प्रतिबंधित चायनीज मांझा बेचने वाले दो दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई

प्रतिबंधित चायनीज मांझा बेचने वाले दो दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई

काफी मात्रा में चायनीज मांझा बरामद

जोधपुर,त्योहारी सीजन पर चलने वाली पतंगबाजी में प्रतिबंधित चायनीज मांझा बेचने वाले दो दुकानदारों के खिलाफ सदर बाजार पुलिस ने कार्रवाई कर काफी मात्रा में मांझा बरामद किया है। इनके खिलाफ केस बनाया गया है। सदर बाजार पुलिस को सूचना मिली कि घासमंडी स्थित पतंग बाजार में चायनीज मांझा बेचा जा रहा है।

इस पर एएसआई नेमीचंद की टीम ने दुकानदार शाहनवाज पुत्र अब्दूल हमीद की दुकान पर रेड दी। तब वहां से 10 डिब्बों में 120 गट्टे चायनीज मांझा मिला। इस पर महावतों की मस्जिद निवासी शाहनवाज के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर मांझे को जब्त किया गया। इसी तरह एएसआई दलीप सिंह ने इसी मार्केट में सनवर हुसैन पुत्र अनवर हुसैन की दुकान पर रेड दी। दुकान से 7 डिब्बों से 12 गट्टे चायनीज मांझा बरामद किया गया। पुलिस ने इसके खिलाफ भी मामला दर्ज किया।

ये भी पढ़ें- मंदिर के ताले तोड़कर नगदी चुराई, नकबजन गिरफ्तार

सनद रहे कि कोर्ट के आदेश के बाद चायनीज मांझे पर काफी समय से प्रतिबंध लगा हुआ है। अभी मकर संक्रांति पर पतंगबाजी का सीजन है। साथ ही चायनीज मांझे से कई लोगों की जान भी जा चुकी है तो कई लोग इससे जख्मी भी हुए है। हालांकि शहर में मकर संक्रांति पर पतंगबाजी नहीं होती है। मगर जयपुर अहमदाबाद में इसका चलन ज्यादा है। जोधपुर में चायनीज मांझों की धरपकड़ पुलिस की तरफ से अब शुरू कर दी गई है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts