सूने मकान से चोर 20 लाख के आभूषण नगदी चुरा ले गए

परिवार अमृतसर गुरुद्वारे गया

जोधपुर,सूने मकान से चोर 20 लाख के आभूषण नगदी चुरा ले गए। शहर के कुड़ी भगतासनी सेक्टर 6 में एक सूने मकान में चोरी हो गई। चोर घर की अलमारियों के लॉकर को तोडक़र उसमें रखे परिवार के सारे गहनों पर हाथ साफ कर दिया। 33 हजार की नगदी भी साथ ले गए है। घर में बीस लाख की चोरी का पता लगा है। सूचना पर कुड़ी पुलिस ने मौका मुआयना किया और अब इसमें टीमों को लगाया गया है।

यह भी पढ़ें – शिक्षा का उपयोग कृषि अर्थव्यवस्था से देश सुदृढ़ीकरण में करें-मिश्र

कुड़ी भगतासनी सेक्टर 6/एल-498 में रहने वाले इंद्रसिंह पुत्र ज्वालासिंह की तरफ से पुलिस में रिपोर्ट दी गई है। इसमें बताया कि 2 जून वे परिवार सहित अमृतसर गुरूद्वारे में मत्था टेकने गए थे। पास में रहने वाले अजयसिंह को घर की देखभाल के साथ बगीचे में पानी के लिए भळावन दी गई थी। अजयसिंह उनके पड़ौसी है। 6 जून को जब पड़ौसी अजय सिंह बगीचे को पानी पिलाने आए तो पता लगा कि घर का दरवाजा खुला पड़ा है। इस पर पड़ौसी अजयसिंह ने इंद्र सिंह को फोन लगाकर आने का पूछा तो उन्होंने कहा कि वे अमृतसर में ही है। बाद में घर के अंदर जाकर देखने पर पता लगा कि चोरों ने ताले तोड़ कर सामान बिखेर दिया है। इस पर बाद में पुलिस को सूचना दिए जाने के साथ ही रात को इंद्रसिंह जोधपुर पहुंचे।

यह भी पढ़ें – पूर्व विधायक पंवार को स्वामी इंद्रवेश विद्यापीठ पुरस्कार

उन्होंने रिपोर्ट में बताया कि चोरों ने घर की अलमारियों के ताले तोडऩे के साथ लॉकर को भी तोड़ डाला। लॉकर में उनकी शादीसुदा बेटी जो यहां आई हुई थी। उसके और बेटे के बहू के लिए तैयार किए गए गहने, पत्नी के गहने,खुद के और दामाद की ज्वैलरी चोरी कर ले गए। तकरीबन 25 तोला सोना, 90 तोला चांदी ले गए। सोने के आभूषण की तकरीबन कीमत 19 लाख एवं चांदी की 76 हजार 500 है। इसके अलावा अलमारी से 33 हजार 500 रुपए भी चुरा ले गए है। कुड़ी भगतासनी पुलिस अब चोरों का पता लगाने का प्रयास कर रही है।