बंद पड़े तीन मकानों में चोरों ने सैंध लगाकर लाखों का माल उड़ाया

कमिश्ररेट में नकबजन सूने मकानों, दुकानों को बना रहे निशाना

जोधपुर,बंद पड़े तीन मकानों में चोरों ने सैंध लगाकर लाखों का माल उड़ाया।कमिश्ररेट में गत 24 घंटों में तीन सूने मकानों में चोरों ने सैंध लगाकर वहां से लाखों का माल उड़ाया है। नगदी के साथ लाखों को सोना चांदी और घरेलु खाने पीने का सामान तक ले गए। पीडि़त परिवारों की तरफ से पुलिस में मामले दर्ज करवाए गए है।

यह भी पढ़ें – चार लोगों के खिलाफ बनाए केस

थाना डांगियावास
डांगियावास पुलिस थाने में खारीखुर्द डांगियावास निवासी शिवदत्त सिंह पुत्र प्रहलाददान चारण ने रिपोर्ट दी। इसमें बताया कि उनके मकान में चोरों ने सैंध लगाकर वहां से 5 तोला सोने के आभूषण के साथ 30 तोला चांदी एवं 10 हजार की नगदी चुरा ले गए। घटना 4 -5 जून के रात को हुई थी। सुबह पता लगने पर पुलिस को सूचना दी गई। डांगियावास पुलिस अब चोरों का पता लगाने का प्रयास कर रही है।

थाना मंडोर
मूलत: नाथडाउ चामू हाल बेरीगंगा रोड रेलवे फाटक 8 मील के पास रहने वाले खेत सिंह पुत्र गणपत सिंह ने मंडोर पुलिस को बताया कि 30 मई से 1 जून के बीच उसके किराए के मकान में चोरी हो गई। वह अपने गांव गया हुआ था। अज्ञात चोर घर से खाने पीने का सामान,बर्तन, सोने की अंगुठियां,लूंग जोडिय़ां एवं 12 हजार की नगदी ले गए। मंडोर पुलिस ने मामले में मौका मुआयना किया और अब चोरों का पता लगाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें – कमठा श्रमिक काम करते भवन की छत से गिरा,मौत

थाना सरदारपुरा
टाइम्स ऑफ इंडिया प्रेस फोटोग्राफी से सेवानिवृत अविनाश मेहता पुत्र मिश्रीमल मेहता ने सरदारपुरा पुलिस को बताया कि उनका मकान नेहरू पार्क डी रोड चौराहा के पास में आया है। पास में सी रोड भी लगती है। वे परिवार सहित 19 मई से लेकर 4 जून तक जयपुर गए हुए थे। उनके मकान के पास की गली मेें एक दुकान के जाली तोड़ कर अज्ञात उनके घर में घुसे। बाद में घर के सभी कमरों के ताले तोडऩे के साथ जालियों को तोड़ा। अलमारियों के भी ताले तोड़ कर सारा सामान अस्त व्यस्त कर डाला।

चोर उनके घर से 4 सोने की अंगुठियां,लूंग जोडिय़ां, तीन तोला की नाक की फिणियां,कानों की टोप्स जोड़ी,चांदी के गिलास, कटोरियां,गणेश प्रतिमा, 10-15 चांदी के सिक्के,बिचुडिय़ां,पायजेब जोडिय़ां,7-8 हाथ नई घडिय़ां, पोर्टेबल स्पीकर,12-15 हजार की नगदी आदि थे। यह सब चोर सैंध लगाकर ले गए। 4 जून की शाम को वे जयपुर से लौटे तो चोरी का पता लगा। फिलहाल सरदापुरा पुलिस ने चोरी का प्रकरण दर्ज किया है। अब सीसीटीवी फुटेज से नकबजनों की पहचान के साथ तलाश की जा रही है।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल किजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews