ड्यूटी पर गए डॉक्टर के फ्लैट में चोरों ने दिन में लगाई सैंध

  • दो अन्य घरों से लाखों के आभूषण और नगदी चोरी
  • सक्रिय नकबजनों ने अलग अलग स्थानों पर की सैंधमारी

जोधपुर,ड्यूटी पर गए डॉक्टर के फ्लैट में चोरों ने दिन में लगाई सैंध। शहर में सक्रिय नकबजनों ने तीन घरों में सैंध लगाकर वहां से लाखों के जेवरात,नगदी और इलेक्ट्रानिक सामान चोरी कर ले गए। कमिश्ररेट के जिला पूर्व एवं पश्चिम के थानों में तीन अलग अलग प्रकरण दर्ज हुए हैं। पुलिस अब सीसीटीवी फुटेज से चोरों का पता लगाने का प्रयास कर रही है।

इसे भी पढ़ना चाहेंगे आप – होटल से दो सौ बीयर की बोतलें व कैन बरामद

बनाड़ थाना
डिफेंस कॉलोनी नांदड़ी के ओवेश शर्मा पुत्र महेशचंद्र शर्मा ने बनाड़ थाने मेें रिपोर्ट दी। इसमें बताया कि वे अपने पारिवारिक कार्यवश उत्तर प्रदेश गए थे। पड़ौस में रहने वाले को घर की चाबी सौंप रखी थी ताकि पेड़ पौधों को पानी पिलाया जा सके।

29 सितंबर को पड़ौस वाली दीदी ने फोन पर सूचना दी कि घर के ताले टूटे पड़े हैं, वे वापिस जोधपुर लौटे। यहां आकर पता लगा कि अज्ञात चोरों ने घर से सोने के आभूषण जिनमें चार चूडिय़ां,दो गले के सेट,एक ईयररिंग,झूमका,कुण्डल,बाली, टीका,नथ,चेन, अंगुठियां, दो लॉकेट, पांच लूंगके साथ चांदी के आइटम 15 पायलों की जोड़ी, 20 पुराने चांदी के सिक्कें,पांच नए सिक्के, अंगूठी,चांदी का मंगलसूत्र काली मणियों का सहित 75 हजार रुपए ले गए।

मंडोर थाना
मूलत : पांचलासिद्धा खिंवसर नागौर हाल मकान नंबर 15 लक्ष्मी नगर आंगणवा निवासी स्वरूपराम पुत्र रामलाल विश्रोई ने मंडोर थाने में दी रिपोर्ट में बताया कि वह परिवार सहित & सितंबर को गांव गया था। 8 सितंबर को वापिस लौटा था तो पता लगा कि घर में चोरी हो गई।

अज्ञात चोर घर से 48 हजार की नगदी,एलइडी टीवी,4 छत पंखे, कूलर,ग्रीजर,मोबाइल फोन,दो गाडिय़ों की आरसी,बाहर खड़ी ट्रक की बैटरी,इंवर्टर की बैटरी,सीसीटीवी कैमरा और डोंगल में लगी सिम आदि चोरी कर गए। पीडि़त इस घटना के बाद बीमार हो गया। इस कारण रिपोर्ट देने नहीं पहुंचा अब मंगलवार को उसकी तरफ से मंडोर थाने में चोरी की रिपोर्ट दी गई।

चौपासनी हाउसिंग बोर्ड थाना
मूलत: कोटा के तलवंडी हाल नवकार एंक्लेव श्रीजी गार्डन के पास में फ्लैट में रहने वाले डॉक्टर कपिल पुत्र कैलाशचंद्र की तरफ से चौहाबो थाने मेें रिपोर्ट दी गई कि वे नवकार एंक्लेव में बने फ्लैट पर रहते है। 27 सितंबर की सुबह वे अपनी ड्यूटी पर चले गए थे। अपरान्ह साढ़े तीन बजे लौटे तो फ्लैट के ताले टूटे मिले।
अज्ञात चोर वहां से उनकी सोने की अंगुठियां,कीमती घडिय़ां और अन्य सामान चोरी कर गए।