युवक के परिजन व समाज के लोग बैठे धरने पर,मुवावजे की मांग

  • नाले में युवक की मौत का मामला
  • दोषी कर्मचारियों की गिरफ्तारी के साथ एक करोड़ के मुआवजे की मांग
  • परिजन और समाज के लोग एमजीएच मोर्चरी पर एकत्र
  • शव नहीं उठाया

जोधपुर,दोषी कर्मचारियों की गिरफ्तारी के साथ एक करोड़ के मुआवजे की मांग।शहर में गुरुवार को हुई पहली बारिश के बाद सडक़, तालाब और नाले लबालब भर गए। पौने घंटे की पहली बारिश के बाद एयरफोर्स एरिया से निकलने वाले गंदे नाले में डूबने से एक छात्र की मौत हो गई। उसकी मौत को प्रशासनिक स्तर पर हुई लापरवाही मान कर आज परिजन और समाज के लोगों ने एमजीएच पर धरना दिया है।

नगर निगम दक्षिण के खिलाफ प्रदर्शन किया और दोषी कर्मचारियों को तत्काल गिरफ्तार किए जाने के साथ एक करोड़ की मुआवजे की मांग रखी है साथ ही परिवार के एक सदस्य को नौकरी की मांग की गई है। समाज के लोगों का कहना है कि इस तरह की घटना की पुनरावृति न हो इसके लिए नगर निगम नाले पर उचित प्रावधान करे। आज दोपहर तक समाचार लिखे जाने तक परिजन और समाज के लोगों का एमजीएच मोर्चरी पर धरना प्रदर्शन जारी रहा।

गुरुवार को वक्त घटना जिला कलेक्टर गौरव अग्रवाल पहुंचे थे, जहां वापसी के समय क्षेत्र की महिलाओं ने उनका घेराव किया था। दोषी नगर निगम कर्मचारियों और ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की मांग रखी थी। जिला कलेक्टर ने उन्हें उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया था।

गौरतलब है कि शेरगढ़ के सुवालिया गांव निवासी 24 साल का तगाराम पुत्र नरपतराम मेघवाल बीए की पढ़ाई करने के बाद यहां एयरफोर्स एरिया में ऑफिसर मैस में रहकर अपने भाई के साथ प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा था। वह गुरुवार को बारिश के बाद घर से सामान लेने गया था मगर कॉलोनी के नजदीक बहने वाले गंदे नाले के पानी में बह गया और पानी में डूबने से उसकी मौत हो गई थी। उसे नगर निगम के कर्मचारियों ने गंदे पानी से बाहर निकाला और फिर सीपीआर भी दी गई, मगर उसकी जान नहीं बच सकी।