दुनिया ने माना भारत सबसे तेज बढ़ती अर्थव्यवस्था-शेखावत

प्रायोजित तरीके से लिखा गया था देश का इतिहास

जयपुर,दुनिया ने माना भारत सबसे तेज बढ़ती अर्थव्यवस्था। केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश का चौतरफा विकास हो रहा है। आज पूरी दुनिया यह मान रही है कि भारत सर्वाधिक तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है। शेखावत ने रविवार को लॉ समिट 2023 में हिस्सा लेते हुए उक्त विचार व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि देश का इतिहास प्रायोजित तरीके से लिखा गया था, इसलिए युवा पीढ़ी को आजादी के नायकों के बारे में जानकारी नहीं थी।उन्होंने कहा कि 2014 में जब नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने तो उस समय 62 प्रतिशत लोगों के घरों में शौचालय नहीं था। प्रधानमंत्री ने लोगों की उम्मीदों के मुताबिक काम किया। आज हम विकसित राष्ट्र के लक्ष्य के साथ आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने मतदाताओं से गुजारिश की कि देश को कौन विकसित बना सकता है,यह सोचकर ही मतदान करना चाहिए।उन्होंने कहा कि इस देश में लोगों ने कभी भावनाओं में बहकर तो कभी जाति के नाम पर वोट दिया। पहली बार इस देश में विगत कुछ वर्षों में परिवर्तन दिखाई दिया है। यह युवाओं की वजह से ही संभव हो पाया है।

इसे भी पढ़िए- जेल में कंबल के नीचे छुपा रखा था मोबाइल,तलाशी में मिला

शेखावत ने कहा कि देश को लंबे संघर्ष के बाद आजादी मिली। वीर सावरकर सहित हजारों लोगों ने काल कोठरी में जिंदगी गुजारी। सालों तक यातना सही लेकिन आजादी के लिए संघर्ष करते रहे। उनका संकल्प ही हमारी प्रेरणा है। देश की आजादी के 75 वर्ष के उपलक्ष्य में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया गया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने युवाओं को अनसंग हीरोज के बारे में जानने को प्रेरित किया। देश में आजादी की लड़ाई की सबसे पहली शुरुआत राजस्थान के आदिवासियों ने की थी। मानगढ़ धाम में आदिवासी शिक्षक गोविंद गुरु द्वारा आयोजित सम्मेलन में ब्रितानिया हुकूमत ने कत्लेआम किया। जलियांवाला बाग हत्याकांड से भी बड़ा नरसंहार हुआ था। प्रतियोगी परीक्षाओं में हिंदी भाषी छात्रों को हो रही कठिनाइयों से संबंधित एक सवाल के जवाब में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ये गुलामी की छाप है। बहुत जल्द यह परिस्थिति बदलेगी। सरकार ने मातृभाषा में पढ़ाई को प्रोत्साहित करने के मकसद से ही नई शिक्षा नीति लागू की है। सरकार ने मातृभाषा में शिक्षा की शुरुआत कर दी है,बहुत जल्द इसका सकारात्मक असर दिखने लगेगा।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन यहां से इंस्टॉल कीजिए http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews